ताज़ा खबर
 

कांग्रेस वालों ने शिवराज को भेजे बादाम, जानिए किस-किस चीज में काम आती है ये छोटी सी चीज

Shivraj Singh Chouhan: कांग्रेस वालों ने शिवराज सिंह चौहान को बादाम के साथ-साथ आई ड्रॉप और च्यवनप्राश भी भेजा। ऐसा इसलिए क्योंकि वह शिवराज की याददास्त मजबूत करना चाहते हैं।

शिवराज सिंह चौहान को सामग्री भेजते एमपी कांग्रेस कर्मचारी, फोटो सोर्स-ANI

Shivraj Singh Chouhan: जैसा कि हम सभी को पता है कि भारत में लोकसभा चुनाव चल रहा है और हर पार्टी उसमें व्यस्त है। ऐसे में एक-दूसरे पर हमला करना या पलटवार करना एक आम बात है। इसी बीच बुधवार को कांग्रेस वालों ने शिवराज सिंह चौहान को बादाम के साथ-साथ आई ड्रॉप और च्यवनप्राश भी भेजा। इसके पीछे कांग्रेस वालों ने यह कारण बताया कि शिवराज सिंह कृषि ऋण माफी और राज्य सरकार के अन्य फैसलों के बारे में झूठ बोलते हैं। साथ ही कांग्रेस के बारे में भी गलत-गलत अफवाह भी उड़ा रहे हैं। हम उन्हें वास्तविकता के बारे में बताना चाहते हैं और उनकी आंखें भी खोलना चाहते हैं। यही कारण है कि कांग्रेस वालों ने शिवराज को बादाम भेजा ताकि उनकी याददाश्त मजबूत हो जाए। आपको बता दें कि बादाम याददाश्त बढ़ाने के अलावा और भी बहुत से स्वास्थ लाभ देता है।

ब्लड सर्कुलेशन बेहतर करता है:
बादाम में पोटेशियम और सोडियम उच्च मात्रा में होता है जो शरीर में ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करता है। साथ ही ब्लड के माध्यम से शरीर के सारे अंगों में आक्सीजन भी पहुंचाता है।

मानसिक स्वास्थ्य के लिए:
बादाम में पाए जानें वाले पोषक तत्व मानसिक स्वास्थ्य के लिए बेहतर होता है। यह ना सिर्फ याददास्त मजबूत करता है बल्कि और भी कई मस्तिष्क संबंधित समस्याओं को बेहतर करता है। इसके अलावा अल्जाइमर से ग्रसित लोगों के लिए भी बादाम खाना फायदेमंद होता है।

वजन कंट्रोल करता है:
बादाम में मोनोसेचुरेटेड फैट होता है जो भूख को कंट्रोल करने में मदद करता है जिससे आपको अनहेल्दी चीजें खाने की इच्छा नहीं होती है। सुबह के दौरान भिगे बादाम को खाने से वजन कम करने में मदद मिलती है। इसके अलावा बादाम शरीर के फैट को आसानी से बर्न करता है।

डायबिटीज के मरीजों के लिए:
बादाम में पोटेशियम और मोनेसेचुरेटेड फैट होता है जो ब्लड में शुगर के स्तर को नॉर्मल रखता है। साथ ही खाने के बाद बढ़ने वाले ब्लड शुगर को भी कंट्रोल करता है।

(और Health News पढ़ें)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X