ताज़ा खबर
 

चॉकलेट-आईसक्रीम खा कर भी खुद को ऐसे फिट रखती हैं चित्रांगदा सिंह

यदि आप भी चित्रांगदा सिंह की तरह फिट और हेल्दी रहना चाहती हैं तो इसके लिए आपको उनके बताए टिप्स को नियमित रूप से पालन करना पड़ेगा।

Author February 14, 2019 2:19 PM
चित्रांगदा सिंह (Source: Chitrangda Singh/@chitrangada_809)

चित्रांगदा बॉलीवुड की एक फिट अभिनेत्रियों में से एक हैं। हालांकि वह 42 साल की हैं लेकिन फिर भी वह अपने फिटनेस पर काफी ध्यान देती हैं। हालांकि चित्रांगदा सिंह अपने फिटनेस रूटीन और डाइट प्लान का काफी ध्यान रखती हैं, लेकिन उनका यह भी मानना है कि इन सब से थोड़ी ब्रेक लेनी चाहिए और अपने मन की चीजें करनी चाहिए। एक इंटरव्यू में चित्रागंदा ने बताया कि वह अपने फिटनेस पर पूरा ध्यान देती हैं और काफी स्ट्रिक्ट डाइट को भी फॉलो करती हैं, लेकिन हर थोड़े-थोड़े समय पर वह अपनी पसंद की चीजें खाती हैं क्योंकि उनका मानना है कि शरीर के लिए फैट भी जरूरी होता है। आइए जानते हैं कि चॉकलेट-आईसक्रीम खाने के बाद भी चित्रांगदा खुद को कैसे फिट रखती हैं।

स्पेशल डाइट नहीं फॉलो करती हैं:
चित्रांगदा कहती हैं कि उनका कोई स्पेशल डाइट प्लान नहीं है बल्कि वह क्या खा रही हैं इस बात पर अधिक ध्यान देती हैं। उन्होंने बताया कि वह फ्राई और हेवी फूड्स का सेवन कम से कम करने की कोशिश करती हैं और चॉकलेट-आईसक्रीम जैसी मीठी चीजों का सेवन कभी-कभार करती हैं।

हेल्दी फूड्स खाती हैं:
चित्रांगदा ने बताया कि वह प्रोटीन या फिर लो-फैट फूड्स को ही अपनी डाइट में शामिल करती हैं। साथ ही नाश्ते या डिनर में वह मछली के साथ बाजरे की रोटी या ब्राउन राइस खाती हैं क्योंकि उन्हें मछली बेहद पसंद है। इसके अलावा वह दिन में 5 बार खाती हैं और हर खाने के बीच कम से कम 3 घंटे का अंतराल होता है।

वर्कआउट करती हैं:
चित्रागंदा ने बताया कि फिट रहने के लिए वर्कआउट करना बहुत जरूरी होता है। इसलिए वह सप्ताह में चार दिन कम से कम 1 घंटे वर्कआउट करती हैं।

जॉगिंग:
चित्रांगदा के अनुसार सिर्फ वर्कआउट या डाइट ही फिट रहने के लिए जरूरी नहीं है बल्कि जॉगिंग भी महत्वपूर्ण होता है। जॉगिंग शरीर के फैट्स को ऊर्जा में परिवर्तित करता है जिससे एनर्जी लेवल बढ़ जाता है। साथ ही जॉगिंग करने से फैट भी आसानी से बर्न होता है।

(ओर Health News पढ़ें)

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 स्ट्रेस फ्री रहने के लिए ये चीज पीती हैं दिशा पटानी, आप भी कर सकते हैं ट्राई
2 नंगे पैर चलने से पैरों की आधी समस्या हो सकती है दूर, जानिए तरीका
3 छोटी सी हींग पेट के दर्द को कर सकती है छू मंतर, और तरीकों से भी स्वास्थ को पहुंचाता है लाभ