ताज़ा खबर
 

Coronavirus का इलाज नहीं ढूंढ पा रहा चीन, क्या 20 हजार मरीजों को जान से मारने की है तैयारी? पढ़ें- क्या है सच्चाई

Facts Related to Coronavirus, China Coronavirus: कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है, ऐसे में हर तरफ भय का माहौल बना हुआ है। वहीं, चीन में गुरुवार को इस वायरस के 5 हजार नए मामले सामने आए।

क्या चीनी सरकार ने कोर्ट से मांगी थी कोरोना वायरस मरीजों को मारने की इजाजत, जानिए क्या है सच्चाई

Facts Related to Coronavirus, China Coronavirus: कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा, चीन के साथ ही दूसरे देशों में भी इस बीमारी से लोगों की मौत हो रही है। खबरों के अनुसार, चीन में अब तक 1400 लोगों की जान इस वायरस की वजह से जा चुकी है, वहीं अब जापान में भी कोरोना वायरस से पीड़ित एक मरीज की मौत हो गई। इसके अलावा, वियतनाम में भी कोरोना वायरस के नए मामले मिलने के बाद से 20 दिनों के लिए गांव बंद कर दिए गए हैं। उधर, चीन से खबरें आ रही थी कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से इस वायरस से पीड़ित लगभग 20 हजार मरीजों को मारने की इजाजत मांगी है। हालांकि, ‘एएफपी’ (AFP) फैक्ट चेक ने इस खबर को निराधार बताया है।

क्या है मामला: पिछले कुछ दिनों से यह खबर चर्चा में है कि चीनी सरकार ने कोरोना वायरस से पीड़ित 20 हजार मरीजों को मारने की इजाजत सुप्रीम कोर्ट से मांगी है ताकि इस वायरस को आगे फैलने से रोका जा सके। चीन के लोकल “सिटी न्यूज” में छपी इस खबर को सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अमानवीय करार देते हुए साझा किया। हालांकि, एएफपी पर छपी खबर के मुताबिक, इस बात में कोई सच्चाई नहीं है और न ही कोर्ट ने ऐसा कोई फैसला सुनाया है। इसके अनुसार, जिस साईट पर ये खबर छपी थी उसने पहले भी कई बार फेक न्यूज को बढ़ावा दिया है।

वायरस सर्वाइवर्स डोनेट करेंगे ब्लड: ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की एक खबर के अनुसार, चीन में कोरोना वायरस को जो मरीज ठीक हो गए हैं वो अपने ब्लड प्लाजमा को डोनेट करेंगे। डॉक्टर्स को ये भरोसा है कि उसमें पैदा हुए एंटी बॉडीज दूसरे मरीजों के इलाज में कारगर साबित होगी। रिपोर्ट की मानें तो मरीजों की बढ़ती संख्या और दवाइयों की कमी डॉक्टर्स को परेशान कर रही है। इससे पहले वहां, एंटी वायरल ड्रग्स के साथ ही पारंपरिक चीनी दवाइयों का इस्तेमाल किया जा रहा था। चीन के स्वास्थ्य विभाग के अंदर आने वाले चाइना नैशनल बायोटेक ग्रूप ने गुरुवार को ही ये नया प्रस्ताव रखा।

कोरोना वायरस के मरीज को मारी गोली: ‘हिन्दुस्तान’ में छपी खबर के मुताबिक, उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का डर इतना बढ़ गया है कि एक संदिग्ध संक्रमित व्यक्ति को सार्वजनिक रूप से गोली मार दी गई। चीन से लौटा यह व्यक्ति एक सार्वजनिक स्नान स्थल पर गया था जहां जाने के लिए सरकारी मनाही थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 फैटी लिवर से बढ़ता है Diabetes का खतरा, जानिए क्या हैं इस बीमारी के लक्षण और घरेलू उपाय
2 Bigg Boss 13: रश्मि देसाई को थी सोरायसिस की समस्या, जानिए क्या हैं इसके कारण और लक्षण
3 प्यार के हेल्थ इफेक्ट, जानिए लव लाइफ का आपकी सेहत से क्या है संबंध
ये पढ़ा क्या?
X