ताज़ा खबर
 

मसाला भांगड़ा: 50 मिनट में 700 कैलोरी बर्न होने का दावा, कर सकते हैं ट्राइ

मसाला भांगड़ा एक तरह का डांस है जो भांगड़ा का ही एक प्रकार है। इसकी मदद से आप बड़ी मात्रा में कैलोरी बर्न कर सकते हैं।

Author नई दिल्ली | October 29, 2018 1:16 PM
भांगड़ा करते लोग।

कोई भी फंक्शन हो, शादी, जन्मदिन, या और कुछ भांगड़ा हम सभी ने किया है। लेकिन क्या आपने मसाला भांगड़ा किया है? आप सोच रहे होंगे कि ये मसाला भांगड़ा क्या है। मसाला भांगड़ा एक इंडियन डांस फॉर्म है जिसे हर उम्र के लोग कर सकते हैं। मसाला भांगड़ा आपको ना केवल वजन कम करने में मदद करता है बल्कि यह आपको फिट भी रखता है। आइए जानते हैं मसाला भांगड़ा करके कैसे आप 50 मिनट में 700 कैलोरी बर्न कर सकते हैं।

क्या है मसाला भांगड़ा:
यह वर्कआट करने का एक नया तरीका है जिसे सबसे पहले यूएस में पॉपुलैरिटी हासिल हुई। इसके दौरान आप बॉलीवुड संगीत पर भांगड़ा डांस करते हैं। इसमें तीन लेवल होते हैं।

कौन कर सकता है:
हर उम्र के लोग फिट रहने के लिए मसाला भांगड़ा कर सकते हैं। हालांकि अपनी उम्र के अनुसार आप इसकी इंटेन्सिटी और लेवल अलग-अलग रख सकते हैं।

इसके फायदे:
मसाला भांगड़ा पूरे शरीर को टोन करने में मदद करता है। यह शरीर के सभी हिस्सों जैसे कंधों, एब्स, पैर आदि पर फोकस करता है। इसके जरिए आप एक सेशन में 500-700 कैलोरी तक बर्न कर सकते हैं। इसके अभ्यास से आपका वजन नियंत्रित रहता है। यह स्टेमिना और एंड्योरेंस को बढ़ाने में भी मदद करता है। आप इसे 45 मिनट से एक घंटे तक कर सकते हैं। सेशन से पहले हल्की डायट लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App