ताज़ा खबर
 

Anil Kapoor: 62 की उम्र में भी अनिल कपूर दिखते हैं जवां, जानिए उनकी डाइट और वर्कआउट रूटीन

Anil Kapoor Diet Plan, Fitness Regime, Diet, Workout: अनिल कपूर 62 साल की उम्र में भी बिल्कुल फिट दिखते हैं। उन्होंने काफी अच्छी तरह से खुद को मेंटेन कर के रखा है। रोजाना सुबह वह साइकलिंग करते हैं।

Author Updated: November 21, 2019 2:08 PM
अनिल कपूर (Source: Instagram)

Anil Kapoor Fitness Regime, Diet, Diet Plan, Workout, Exercise: तीन बड़े बच्चों के पिता होने के बावजूद अनिल कपूर, स्मार्ट, युवा और एनर्जेटिक दिखते हैं। अनिल कपूर ने अपने 50 के दशक को पार कर लिया है और अब 60 के दशक पहुंच चुके हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि वह अभी भी अपने 30 के दशक में ही हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बात का पता चला है कि अनिल कपूर रोजाना 2 से 3 घंटा जिम में बिताते हैं ताकि वह अपनी आने वाली फिल्मों में बिल्कुल फिट दिख सकें। इसके अलावा वह रोजाना 10 मिनट साइकलिंग और जॉगिंग जैसे कार्डियो एक्सरसाइज करते हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान, अनिल कपूर ने खुद बताया कि, “रोजाना मेरा वर्कआउट सेशन बदलते रहता है। मेरा दिन सुबह 6 बजे शुरु होता है जिसमें मैं कम से कम 10 मिनट वॉर्म अप करता हूं। इसके अलावा सप्ताह में 3 दिन मैं जिम में वर्कआउट करता हूं और बाकि दिन मैं बाहर वर्कआउट करता हूं। रोजाना मैं अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों के लिए वर्कआउट करता हूं।”

अनिल कपूर डाइट प्लान: अनिल कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि, वह एक अच्छी लाइफस्टाइल फॉलो करते हैं जिसमें एल्कोहल और स्मोकिंग शामिल नहीं है। वह सकारात्मक रहने में भरोसा करते हैं और किसी भी चीज को लेकर तनाव लेना पसंद नहीं करते हैं। अभिनेता चीनी और जंक फूड से बचते हैं, और बहुत सारे डेयरी प्रोडक्ट्स खाते हैं।

– वह खाली पेट एक बोतल पानी जरूर पीते हैं, और फिर नाश्ते के लिए गोभी, सलाद और अंडे के साथ एक सैंडविच लेते हैं। वह कभी-कभी नाश्ते के लिए जई या अनाज भी लेते हैं।
– वह स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक और सेब का जूस पीना पसंद करते हैं।
– अनिल कपूर को लंच में उबली हुई ब्रोकोली या अजवाइन खाना पसंद है।
– वह रात के खाने के लिए विभिन्न सॉस और ड्रेसिंग के साथ सलाद खाना पसंद करते हैं।
– एक्टर्स भी कभी-कभी भूरे चावल के साथ उबली हुई दाल खाते हैं।

(और Health News पढ़ें)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Fennel Health Benefits: सौंफ आंखों की रोशनी को बढ़ाने में करता है मदद, और भी हैं कई फायदे
2 Morning Walk Health Benefits: रोजाना 30 मिनट मॉर्निंग वॉक रखता है आपको बीमारियों से दूर, जानिए कैसे
3 Health Benefits of Milk: आपको रखेंगे फिट और हेल्दी, बस पिएं हर रोज 1 गिलास दूध
जस्‍ट नाउ
X