ताज़ा खबर
 

योगा, रनिंग और टीआरएक्स एक्सरसाइज करती हैं यामी गौतम, जानिए एक्ट्रेस का डाइट प्लान और वर्कआउट रूटीन

Actress Yami Gautam diet plan and workout routine: टीआरएक्स बैंड की मदद से फुल बॉडी वर्कआउट किया जा सकता है। इस वर्कआउट में शामिल एक्सरसाइज एक समय पर आपकी कई मसल्स पर प्रभाव डालकर मजबूत बनाती है और वजन कम करने में भी मदद करती है।

बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम।(फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

Actress Yami Gautam diet plan and workout routine: यामी गौतम बॉलीवुड की खूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से हैं। उन्होंने हिंदी के अलावा पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्‍नड़ फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा यामी कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम पिछले दिनों अपनी फिटनेस को लेकर उस वक्त सुर्खियों में आई थीं, जब उनका पोल डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। अपने पोल डांस वीडियो के बारे में एक्ट्रेस ने कहा था कि इसके जरिए वह खुद को फिट रखती हैं। दरअसल, यामी अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखती हैं। अच्छा फिजिक पाने के लिए जिम जाती हैं और खास डाइट प्लान फॉलो करती हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं एक्ट्रेस यामी गौतम के डाइट प्लान और वर्कआउट रूटीन के बारे में बताते हैं-

योगा: सभी जानते हैं कि योगा हमारे शरीर के लिए कितना फायदेमंद है। रोजाना योगासन करने से हमारा स्वास्थ्य अच्छा, लचीला रहता है और मान शांत। एक्ट्रेस यामी गौतम भी अपने दिन की शुरुआत योगा से करती हैं। वह रोजाना कई योगासन करना पसंद करती हैं। इससे उन्हें काफी फायदे होते हैं।

रनिंग: खूबसूरत एक्ट्रेस यामी गौतम रोजाना रनिंग करती हैं। उनका मानना है कि अच्छी फिटनेस और शार्प माइंड के लिए रनिंग बेहद जरूरी है। रनिंग करने से पूरा दिन अच्छा रहता है और आप पॉजिटिव एनर्जी महसूस करते हैं, इसलिए वह दूसरे लोगों को भी रनिंग करने की सलाह देती हैं।

पोल डांसिंग: यामी योगा, रनिंग और एक्सरसाइज के अलावा पोल डांसिग भी करना भी पसंद करती हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोल डांस का एक वीडियो शेयर किया था, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। पोल डांस के बारे में एक्ट्रेस का मानना है कि इससे हमारी फिटनेस क्षमता और हमारे डांस पर काम करने का एक बेहतर तरीका है। ये फिटनेस स्तर को बहुत अधिक बढ़ाता है।

टीआरएक्स एक्सरसाइज: टीआरएक्स बैंड की मदद से फुल बॉडी वर्कआउट किया जा सकता है। इस वर्कआउट में शामिल एक्सरसाइज एक समय पर आपकी कई मसल्स पर प्रभाव डालकर मजबूत बनाती है और वजन कम करने में भी मदद करती है। यह एक्सरसाइज आपके कार्डियोवस्कुलर स्वास्थ्य को भी सुधारता है। यह एक्सरसाइज एक समय पर कई मसल्स पर असर डालती है। इससे आपके फोरआर्म्स और बाइसेप्स मजबूत बनते हैं। यामी का मानना है कि जो लोग वजन उठाकर या बिना ट्रेनर के एक्सरसाइज करना चाहते हैं उनके लिए टीआरएक्स एक्सरसाइज सबसे बेस्ट है।

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam) on

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam) on

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam) on

A post shared by Yami Gautam (@yamigautam) on

यामी गौतम का डाइट प्लान: यामी गौतम रोजाना अनार का जूस या बनाना शेक पीना पसंद करती हैं। जूस के अलावा यामी ताजे फल, बादाम और सलाद उनकी डाइट में शामिल है। इसके अलावा लंच में यामी ब्राउन राइस, व्हाइट ब्रेड की जगह ब्राउंन ब्रेड लेती हैं। वह पूरा दिन काफी पानी पीती हैं और ग्रीन टी का सेवन करती हैं। वहीं एक्ससाइज के बाद यामी प्रोटीन लेना पसंद करती है। वह ज्यादा से ज्यादा सलाद का सेवन करती हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App