ताज़ा खबर
 

शाहरुख खान की ZERO से विवादित सीन हटाएंगे प्रोड्यूसर्स, सिख समुदाय ने जताई थी नाराजगी

फिल्म जीरो के ट्रेलर लॉन्च के बाद से ही इसे लेकर विवाद शुरु हो गया था और सिख समुदाय ने इसमें दिखाए हए एक सीन को लेकर नाराजगी जताई थी जिसके चलते प्रोडक्शन को यह फैसला लेना पड़ा।

Author नई दिल्ली | December 20, 2018 5:21 PM
फिल्म जीरो के पोस्टर।

शाहरुख खान की आने वाली फिल्म जीरो कुछ समय पहले विवाद में घिर गई थी जिसके चलते फिल्म के निर्माताओं को फिल्म के कुछ सीन हटाने पड़े। रेड चिली एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन हाउस ने एक बोम्बे हाइकोर्ट में एक एफिडेविट जमा किया है जिसमें कहा गया है कि फिल्म से वह सीन हटा दिया गया है जिसमें शाहरुख खान ‘कृपाण’ पकड़ कर खड़े हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद सिख समुदाय द्वारा आपत्ति जताने के बाद यह कदम उठाया गया है।

दरअसल, जब फिल्म का पहला ट्रेलर लॉन्च हुआ था तो दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के महासचिव मंजिंदर सिंह ने एक सीन को लेकर आपत्ति उठाई जताई थी और कोर्ट में फिल्म के निर्माताओं के खिलाप सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए केस दर्ज किया था। इस सीन में शाहरुख खान के किरदार ने एक ‘कटार’ पकड़ी हुई थी। सिंह का मानना है कि वह ‘कृपाण’ है।

हालांकि एफिडेविट में निर्माताओं ने इस बात की सफाई दी है कि यह कृपाण नहीं है बल्कि एक कटार है। हालांकि किसी भी विवाद से बचने के लिए निर्माताओं ने इस सीन को हटा दिया है। डिजिटल इफेक्ट की मदद से फिल्म के इस सीन मे कटार की जगह तलवार को दी जाएगी ताकि किसी की भावनाएं आहत ना हों।

इसके अलावा फिल्म रिलीज होने से पहले ही एक और विवाद का सामना कर चुकी है जिसके तहत ‘नेशनल कमीशन ऑफ वुमेन’ ने इल्जाम लगाया था कि फिल्म में शारीरिक रूप से विकलांग महिलाओं का मजाक बनाया गया है।

गौरतलब है कि फिल्म इसी महीने 21 तारीख को देशभर में बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। फिल्म में शाहरुख खान के अलावा कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी मुख्य भूमिका में है। फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय कर रहे हैं। इस फिल्म के साथ शाहरुख खान करीब डेढ़ साल बाद पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। इससे पहले शाहरुख को फिल्म ‘हैरी मेट सेजल’ में देखा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App