शादी करके मैंने गलती कर दी थी- दूसरी शादी से खुश नहीं थीं ज़ीनत अमान, बताया- क्यों नहीं हुईं पति से अलग

बकौल ज़ीनत अमान, मजहर खान से शादी करके उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने गलती कर दी है। जीनत ने सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपनी शादी से खुश नहीं थीं।

zeenat aman, mazhar khan, zeenat aman husband
जीनत अमान अपने पति से तलाक लेना चाहतीं थीं (Photo-Indian Express Archive)

ज़ीनत अमान की शादीशुदा ज़िंदगी कभी ठीक नहीं चली। वो एक साल तक अभिनेता संजय खान के साथ शादी में रहीं और इस रिश्ते का बेहद ही दर्दनाक अंत हुआ। इसके बाद ज़ीनत ने दोबारा शादी की, एक्टर मजहर खान से। बकौल ज़ीनत अमान, मजहर खान से शादी करके उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने गलती कर दी है। बावजूद इसके उन्होंने शादी में बने रहना स्वीकार किया जिस दौरान उन पर पति द्वारा कई पाबंदियां लगान की कोशिश की गई। जीनत ने सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अपनी शादी से खुश नहीं थीं।

सिमी ग्रेवाल ने उनसे सवाल पूछा था, ‘शादी के बाद आप बड़े परदे से धीरे-धीरे गायब होती चलीं गईं। शादी के वो 12 साल कैसे थे आपके लिए?’ जवाब में जीनत अमान ने बताया था, ‘शादी के एक साल बाद ही मैंने यह महसूस किया था कि मैंने गलती कर दी है। लेकिन मैंने फिर सबके हित को देखते हुए निर्णय लिया कि मैं इस शादी में रहूंगी। मैंने सोचा कि मैं शादी में रहकर इस रिश्ते को ठीक कर दूंगी। पहले ही साल से मेरे लिए मुश्किलें शुरू हो गईं थीं।’

उन्होंने आगे बताया था कि जब वो मां बनने वाली थीं तब उन्हें देखने वाला कोई नहीं था और मजहर का अफेयर कहीं और चल रहा था। उन्होंने आगे कहा था, ‘ये सच्चाई है कि मजहर किसी और के साथ अफेयर में थे। पहले ही दिन से..जैसे ही मेरा बेटा पैदा हुआ मैं शादी से निकलना चाहती थी। हमने इस पर बात भी की। मैंने फिर सोचा कि मुझे अपने बेटे को कम से कम एक मौका देना चाहिए। और मैं फिर से रुक गई। मैंने अपनी शादी को बचाने के लिए बहुत कुछ किया।’

 

जीनत के पति उनके फिल्मों में काम करने के भी खिलाफ थे। जब उनका छोटा बेटा 5 साल का हुआ तब उन्होंने फिल्मों में दोबारा काम करने की सोची लेकिन फिर उनकी मां की तबियत खराब हो गई और इसमें उनके 5 साल लग गए। जीनत अमान इससे पहले कि शादी से फिर निकलने की सोचतीं, मजहर खान की तबियत ख़राब हो गई थी और साल 1998 में दम तोड़ दिया था।

 

 

शादी में इतनी परेशानियां झेलने के बावजूद भी जीनत का शादी से विश्वास नहीं उठा था। साल 2014 में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि उनके दोनों बच्चे बड़े हो गए हैं तो अब वो शादी करना चाहतीं हैं। उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने बारे में सोचने का हक है।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट