किसान आंदोलन में बयानबाजी के बाद बढ़ीं योगराज सिंह की मुश्किलें, विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म से किया बाहर

बॉलीवुड फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने योगराज सिंह को अपनी फिल्म से बाहर कर दिया है। योगराज सिंह विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में काम कर रहे थे।

yograj singh, vivek agnihotri
योगराज सिंह हुए फिल्म से बाहर

नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन में हिंदुओं को लेकर अत्यंत निंदनीय और अपमानजनक भाषण देने वाले युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं।‌ योगराज सिंह को किसान आंदोलन के दौरान हिंदू महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी करना भारी पड़ गया है। बॉलीवुड फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने उन्हें अपनी फिल्म से बाहर कर दिया है। योगराज सिंह विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में काम कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार निर्माता-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा है,’ योगराज सिंह की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अहम भूमिका थी परंतु महिलाओं के खिलाफ उन्होंने जैसी टिप्पणी की है उसे सहन नहीं किया जा सकता, चाहे महिला किसी भी समुदाय की हों।’

विवेक अग्निहोत्री ने आगे कहा,’ वैसे हम फिल्म और राजनीति को एक साथ नहीं मिलाते लेकिन योगराज सिंह के बयान की अनदेखी नहीं की जा सकती। मेरी फिल्म कश्मीर में अल्पसंख्यकों के नरसंहार के बारे में है। मैं किसी ऐसे व्यक्ति को फिल्म में नहीं चुन सकता जो समाज को विभाजित करने का प्रयास कर रहा हो विशेष रूप से धर्म के आधार पर। मैंने उन्हें एक पत्र भेजा है,वो अब मेरी फिल्म का हिस्सा नहीं हैं।’

दरअसल क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने किसान आंदोलन में लोगों को संबोधित करते हुए हिंदू महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके अलावा उन्होंने लोगों के बीच में भिंडरावाले पैदा करने की बात भी कही थी। इस बयान के लेकर सोशल मीडिया पर योगराज सिंह की खूब आलोचना भी हुई थी। लोगों ने योगराज सिंह पर कार्रवाई की मांग भी की थी। हालांकि बाद में एक टीवी डिबेट में योगराज सिंह ने अपने बयान पर माफी भी मांगी थी।

योगराज सिंह कई पंजाबी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। बेटे युवराज सिंह की तरह योगराज सिंह भी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके हैं। योगराज सिंह बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी करते थे परंतु चोट के कारण उन्हें क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा था। हालांकि उनके बेटे युवराज सिंह ने क्रिकेट की दुनिया में खूब नाम कमाया। भारत को दो वर्ल्ड कप जिताने में युवराज सिंह का अहम योगदान रहा है।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट