ताज़ा खबर
 

25 साल छोटी एक्ट्रेस से की थी ‘गब्बर’ के भाई इम्तियाज खान ने शादी, 77 की उम्र में निधन

इम्तियाज खान (Imtiaz Khan) को अमजद जितनी प्रसिद्धि नहीं मिल पाई, लेकिन उनकी कई फिल्मों ने लोगों के दिलों में अलग छाप छोड़ी। साल 1973 में आई फिल्म 'यादों की बारात' उन्हीं फिल्मों में से एक थी।

अमजद खान के भाई इम्तियाज खान का निधन हो गया है

यादों की बारात (Yaadon Ki Baraat), धर्मात्मा, चोर-पुलिस और बंटी-बबली जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता इम्तियाज खान (Imtiaz Khan) का सोमवार की शाम को हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया। वे 77 साल के थे। इम्तियाज खान फ़िल्म शोले में ‘गब्बर’ की भूमिका निभा चुके अमजद खान (Amjad Khan) के भाई थे।

हालांकि इम्तियाज खान (Imtiaz Khan) को अमजद जितनी प्रसिद्धि नहीं मिल पाई, लेकिन उनकी कई फिल्मों ने लोगों के दिलों में अलग छाप छोड़ी। साल 1973 में आई फिल्म ‘यादों की बारात’ उन्हीं फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म में इम्तियाज ने अपने अभिनय की अलग छाप छोड़ी। ‘रूपेश’ के कैरेक्टर को उन्होंने अपने अभिनय से जीवंत कर दिया था।

25 साल छोटी एक्ट्रेस से की थी शादी: इम्तियाज खान ने उस दौर में टीवी सीरियल्स और गुजराती स्टेज की नामी कलाकार कृतिका देसाई से शादी की थी। कृतिका इम्तियाज से 25 साल छोटी थीं। एक इंटरव्यू में कृतिका ने बताया था कि उनकी और इम्तियाज कि खाने-पीने की आदतें भी बिल्कुल जुदा थीं। इम्तियाज नॉन वेजिटेरियन थे तो कृतिका प्योर वेजीटेरियन, लेकिन न तो खानपान और न ही धर्म कभी दोनों के बीच आया। एबीपी न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक दोनों की एक बेटी भी है, जिनका नाम आयशा खान है।

बॉलीवुड ने किया याद: इम्तियाज़ खान के निधन पर बॉलीवुड के तमाम सेलिब्रिटीज ने शोक व्यक्त किया है। अभिनेता जावेद जाफरी ने ट्वीट कर कहा, ‘इम्तियाज़ खान नहीं रहे..मैंने उनके साथ ‘गैंग’ में काम किया है। वे बेहतरीन अभिनेता के साथ शानदार इंसान थे.. श्रद्धांजलि’।

इन फिल्मों में किया था काम : इम्तियाज खान ने तमाम फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी थी। यादों की बारात (Yaadon Ki Baraat), धर्मात्मा और बंटी बबली के अलावा उन्होंने प्रतिज्ञा, दस नंबरी, काला सोना, अपराधी, प्यारा दोस्त, तहखाना, 2 गज जमीन के नीचे, गैंग और हलचल जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सलमान खान छोटे से गैलेक्सी अपार्टमेंट में ऐसे करते हैं गुजारा, इस वजह से पैंट हाउस-बंगले में शिफ्ट नहीं हो रहे सुपरस्टार
2 पूर्व CJI रंजन गोगोई को राज्यसभा के लिए नामित करने पर भड़के सिंगर विशाल ददलानी, कहा- अंधी-बहरी जनता…
3 ‘डी कंपनी’ से नाम जोड़ने पर सुब्रमण्यम स्वामी पर भड़के जावेद अख्तर, कहा-कोर्ट में देख लूंगा
IPL 2020 LIVE
X