ताज़ा खबर
 

छपाक एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ इंटरनेशनल मंच पर दिखेंगे यूट्यूब सेंसेशन भुवन बाम

World Economic Forum 2020: छपाक दीपिका पादुकोण और Youtube सेंसेशन और कॉमेडियन भुमन बाम होंगे वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का हिस्सा। क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित होंगी छपाक एक्ट्रेस। जानिए वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मेहमानों की लिस्ट।

Author Edited By मोहनी गिरी नई दिल्ली | Updated: January 16, 2020 2:31 PM
स्विटजरलैंड के दावोस में आयोजित वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में शिरकत करेंगी छपाक एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और कॉमेडियन भुवन बाम।

World Economic Forum 2020: दीपिका पादुकोण और Youtube सेंसेशन कॉमेडियन भुवन बाम इस साल विश्व आर्थिक मंच यानी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) का हिस्सा बनने जा रहे हैं। बॉलीवुड से छपाक एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण और कॉमेडी की दुनिया से भुवन बाम पहुंच रहे हैं। इंडस्ट्री से सिर्फ ये दो जाने माने चेहरे ही इसमें शामिल हो रहे हैं। भुवन बाम इस इवेंट में जाने के लिए काफी एक्साइटेड हैं। यह बैठक उनके लिए काफी अहम है। इस दौरान वहां देश विदेश के तमाम लीडर्स के साथ कॉफ्रेंस का हिस्सा भी होंगे, जहां वह आए हुए मेहमानों को Youtube के जरिए अपने दर्शकों को शिक्षित करने के अनुभव को भी साझा करेंगे।

भुवन ने कहा कि, ‘WEF 2020 में जाकर मैं वहां आए देश और दुनिया से आए इंडस्ट्री लीडर्स से कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर डिसकसन करूंगा।’ दावोस में Youtube के सीइओ Susan Wojcicki की ओर से डिनर होस्ट किया जाएगा। इसके अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी वहां मौजूद रहेंगी, जिन्हें पहले दिन क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

Life Love of Foundation की फाउंडर बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने पहले ही डब्ल्यूईएफ (WEF) 2020 की सलाना बैठक के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। दीपिका के फाउंडेशन का मुख्य उद्देश्य लोगों के मानसिक स्वास्थ्य को देखने का तरीका बदलना और इसको लेकर जागरुकता फैलाना है। बता दें कि दीपिका से पहले डब्ल्यूईएफ का हिस्सा स्टार्स शाहरुख खान और फिल्ममेकर करण जौहर भी रह चुके हैं।

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की 50वीं सालाना बैठक 21 जनवरी से 24 जनवरी तक चलेगी। यह कार्यक्रम स्विटजरलैंड की लोकप्रिय जगह दावोस में आयोजित किया जा रहा है। इस इवेंट में दुनिया भर के 3 हजार (3000) ग्लोबल लीडर्स एक साथ नजर आएंगे। जहां पर बिजनेस, राजनीति और बॉलीवुड जगत से जुड़ी तमाम हस्तियां शिरकत करेंगी। इस बार के दावोस सम्मेलन में भारत से 100 कंपनियों के मुख्य कार्यकारी (CEO) पहुंचेंगे।

WEF की स्थापना 50 साल पहले हुई थी। जहां पर हर साल दुनिया भर के शक्तिशाली लोग एकजुट होते हैं। इस मीटिंग में ये सभी लीडर मौजूदा समय में हमें क्या चाहिए और विशेष रूप से क्या जरूरी है, इसके बेटरमेंट के लिए चर्चा होती है।

इस बार के सम्मेलन में देश की राजनीति के तमाम दिग्गज भी इस मीटिंग में पहुंच रहे हैं। दावोस सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, मनसुख मंडाविा, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु, वित्त आयोग के चेयरमैन एनके सिंह और तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव और कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा भी आर्थिक मंच पर संभावनाएं तलाशने पहुंच रहे हैं। विदेश से डोनाल्ड ट्रंप जैसे तमाम लीडर भी पहुंचेंगे। इस बार बैठक का विषय ‘संशक्त व स्थिर विश्व के साझीदार’ रखा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 16 January 2020, Written Update: ‘कायरा’ के जीवन की नई शुरुआत से पहले हुई अनहोनी, शादी में आया ट्वीस्ट
2 11 साल बाद 3 idiots के पोस्टर महाराष्ट्र पुलिस ने किए वायरल, माधवन को भी देना पड़ा रिएक्शन
3 लंदन में Sonam Kapoor के साथ UBER कैब में हुआ कुछ ऐसा कि बोलीं- ‘मैं कांप रही हूं..’
ये पढ़ा क्‍या!
X