ताज़ा खबर
 

शेक्सपियर पर फिल्म नहीं बनाएंगे: रजत

रजत कपूर ने दिग्गज नाटककार विलियम शेक्सपियर के चार नाटकों का रूपांतरण कर मंचन कराया है।
Author नई दिल्ली | May 20, 2016 04:29 am
रजत कपूर

रजत कपूर ने दिग्गज नाटककार विलियम शेक्सपियर के चार नाटकों का रूपांतरण कर मंचन कराया है। लेकिन अभिनेता-फिल्म निर्माता की उनके नाटकों पर फिल्म बनाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है, क्योंकि उनका मानना है कि निर्देशक विशाल भारद्वाज उनके नाटकों पर काफी फिल्में बना रहे हैं। कपूर ने ‘हेमलेट’, ‘किंग लीयर’, ‘मैकबैथ’, और ‘एज यू लाइक इट’ का मंच के लिए क्रमश: ‘द क्लोन किंग’, ‘नथिंग लाइक लियर’, ‘वाट्स डन, इज डन’ और ‘आई डोंट लाइक इट एज यू’ नाम से रूपांतरण किया है।

फिल्म के मोर्चे पर भारद्वाज ने शेक्सपियर की रचनाओं मैकबैथ पर मकबूल, ओथेलो पर ओमकारा और हेमलेट पर हैदर का निर्माण किया है।
कपूर ने कहा कि फिल्म और रंगमंच दो अलग विधाएं हैं। ऐसे में एक नाटक में जो काम हो सकता है उसे पर्दे पर नहीं उतारा जा सकता।

कपूर ने कहा कि मैं शेक्सपियर के नाटकों पर फिल्म नहीं बनाना चाहता। फिल्म निर्माण और रंगमंच में बहुत अंतर है। मंच पर जो काम हो सकता है वह पर्दे पर नहीं हो सकता। और वैसे भी विशाल भारद्वाज शेक्सपियर पर काफी काम कर रहे हैं, ऐसे में मुझे हस्तपेक्ष नहीं करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.