scorecardresearch

अपने ही क्षेत्र में घिरे केशव प्रसाद मौर्य, पूर्व IAS का तंज- जब डिप्टी CM का ये हाल तो विधायकों की क्या स्थिति होगी?

उत्तरप्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी के सिराथू की विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। जहां महिलाओं ने उनका जमकर विरोध किया।

Keshav prasad maurya, UP Election, CM Yogi
केशव प्रसाद मौर्य का महिलाओं ने किया विरोध (जनसत्ता)

उत्तरप्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सिराथू की विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। जिसके बाद वह शनिवार को सिराथू के गुलामीपुर पहुंचे थे। जहां महिलाओं ने उनका जमकर विरोध किया। इतना ही नहीं महिलाओं ने उनके मुंह पर दरवाजा तक बंद कर दिया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में महिलाएं केशव मौर्य के खिलाफ नारेबाजी करती नजर आ रही हैं। वीडियो के वायरल होते ही लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर दिया है।

इसी बीच पूर्व आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने यूपी सरकार पर तंज कसने का मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा,अपनी ही विधानसभा सिराथू में केशव मौर्य का स्वागत कुछ ऐसे हुआ। जब डिप्टी CM की लोकप्रियता का ये आलम है तो विधायकों की क्या स्थिति होगी? किसी सरकार के खिलाफ जनता का ऐसा गुस्सा उत्तरप्रदेश में दशकों बाद देखा जा रहा है।”

इसके साथ ही विपक्ष भी हमलावर हो गया है। समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर पार्टी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा, ”सिराथू में गुंडे बदमाश दौड़ाए जा रहे ,जनता विरोध कर रही ,जनता गरिया रही ,अगर सिक्योरटी न हो तो जनता कुटाई भी कर दे।”

वहीं राघवेंद्र सिंह भदौरिया नाम के एक यूजर ने लिखा, ”यूपी की जनता को समझना मुशकिल है, ये चुनाव बहुत रोचक हो गया है।” कई लोगों ने भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर ही सवाल खड़े कर दिए। एक प्रदीप नाम के यूजर ने ट्वीट किया, ”पांच साल काम करते तो चुप कराने का इशारा न करना पड़ता स्टूल मंत्री जी।”

क्यों मचा बवाल: दरअसल जिस विधानसभा क्षेत्र से मौर्य चुनाव लड़ रहे हैं, वहां के पंचायत पति राजीव मौर्य पिछले तीन दिनों से लापता है। मौर्य उसी व्यक्ति के परिजनों से मिलने पहुंचे थे, तभी वहां मौजूद महिलाओं ने उन्हें देखकर दरवाजे बंद कर दिए। सुरक्षा कर्मियों की मशक्कत के बाद मौर्य लापता के घर के अंदर पहुंच सके। मौर्य ने शख्स के परिवार से मुलाकात की और जल्द ही कार्रवाई करने की बात कही।

बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर और उपमुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को कौशांबी की सिराथू से मैदान में उतारा है।प्रत्याशी घोषित होने के मौर्य पहली बार कौशांबी पहुंचे थे।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.