ताज़ा खबर
 

सलमान का स्टायल या रणबीर का जादू? आखिर कौन सी फ़िल्म मारेगी बॉक्स ऑफिस पर बाज़ी

संजय दत्त फैक्टर, रणबीर की एक्टिंग और राजकुमार हिरानी का करिश्मा चल निकला तो संजू, सलमान खान की रेस 3 को मात दे सकती है।

रणबीर पर सलमान खान से ज़्यादा दबाव होगा।

रणबीर कपूर की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म संजू का ट्रेलर कल लॉन्च हो गया है और जैसी की उम्मीद की जा रही थी, रणबीर कपूर ने अपनी परफॉर्मेंस से लोगों में इस फिल्म को लेकर उत्साह काफी बढ़ा दिया है। रणबीर कपूर जहां एक अदद ब्लॉकबस्टर की तलाश में हैं, वहीं इस बार उनका मुकाबला कमर्शियल सिनेमा स्टार सलमान खान से भी होने जा रहा है। सलमान की मल्टी स्टारर फ़िल्म रेस 3, 15 जून को रिलीज़ होगी तो वहीं संजू इसके ठीक दो हफ्ते बाद 29 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। हालिया समय में यही दोनों फ़िल्में ऐसी रही हैं जिन्हें मेनस्ट्रीम मीडिया के अलावा सोशल मीडिया पर भी हाथों हाथ लिया जा रहा है। सलमान की फिल्म रेस 3 के साथ बॉबी देओल वापसी कर रहे हैं, अपने हालिया इंटरव्यूज़ में उन्होंने अपने बीते कल के डिप्रेशन भरे दौर और बॉलीवुड में काम न मिलने से जुड़ी कई बातें साझा की है और वे एक ऐसा वर्ग खड़ा करने में कामयाब रहे हैं, जो इस फिल्म को सिर्फ बॉबी देओल के लिए भी देखना चाहता है।

रणबीर पर सलमान खान से ज़्यादा दबाव होगा।

बॉबी जहां इस फ़िल्म से अपने करियर की दूसरी पारी की शुरूआत करेंगे वहीं रणबीर के लिए सबसे पॉज़िटिव खबर राजू का निर्देशक के तौर पर होना है। राजू हीरानी ने एक के बाद एक लगातार चार ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। ऐसे में कमर्शियल सिनेमा के सुल्तान सलमान खान से टक्कर लेने के लिए राजकुमार हीरानी से बेहतर निर्देशक रणबीर को मिलना मुश्किल था। ट्रेलर में संजय दत्त की लाइफ़ को भी दिलचस्प तरीके से दिखाया गया है, ऐसे में एक बिगड़ैल सुपरस्टार की जिंदगी को पर्दे पर देखने की उत्सुकता भी लोगों में होगी। रणबीर इससे पहले करण जौहर की ‘ए दिल है मुश्किल’ में नज़र आए थे। फिल्म ने औसत बिज़नेस किया था। इससे पहले उनकी बॉम्बे वेलवेट पिट गई थी। वही सलमान की फ़िल्मों का सोशल मीडिया पर नॉन कमर्शियल फिल्मों की पैरवी करने वाला वर्ग आलोचना करता रहा है लेकिन इसके बावजूद खान की फ़िल्मों ने लगातार 100 करोड़ से अधिक का बिज़नेस किया है।

सांवरिया के बाद ये सोनम और रणबीर की पहली फ़िल्म होगी।

दोनों फ़िल्मों में एक बात कॉमन है और वो है सितारों से भरी स्टारकास्ट। हॉलीवुड के समर ब्लॉकबस्टर जैसे कॉन्सेप्ट की तर्ज पर ही दोनों ही फ़िल्मों के निर्माता कई सौ करोड़ की कमाई की उम्मीद में होंगे। सलमान की पिछली फिल्म टाइगर ज़िंदा है ने महज सैटेलाइट्स राइट्स के द्वारा ही 70 करोड़ की कमाई की थी। ये अपने आप में एक रिकॉर्ड है और माना जा रहा है कि रेस 3 के लिए निर्माता 150 करोड़ की भारी-भरकम राशि की डिमांड करने जा रहे हैं। अगर ऐसा होता है तो 105 करोड़ के बजट में बनी ये फ़िल्म रिलीज़ से पहले ही हिट हो जाएगी। संजय दत्त फैक्टर, रणबीर की एक्टिंग और राजकुमार हिरानी का करिश्मा चल निकला तो संजू, रेस 3 को मात दे सकती है।

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App