ताज़ा खबर
 

हेमा मालिनी को किस करना चाहते थे फिरोज खान, बीच में आ गईं मां और फिर…

बॉलीवुड में हेमा मालिनी एक ऐसी एक्ट्रेस के रूप जाने जाती है जो फिल्मों में रोमांटिक सीन करने से परहेज करती थी। हेमा मालिनी की इमेज ही कुछ ऐसी थी कि उन्हें डायरेक्टर्स भी ऐसे सीन्स देने से बचा करते थे।

जब फिल्म ‘धर्मात्मा’ के लिए एक्टर फिरोज खान हेमा से मिलने गए तो उन्हें ने हेमा को बेबी कहकर पुकारा।

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी एक दौर में रोमांटिक सीन करने से परहेज करती थीं। उनकी इमेज ही कुछ ऐसी थी कि उन्हें डायरेक्टर्स भी ऐसे सींस देने से बचते थे। हेमा बस एक ही एक्टर के साथ ऑन स्क्रीन रोमांस करना पसंद किया करती थीं। वह एक्टर कोई और नहीं बल्कि धर्मेंद्र थे। धर्मेंद्र के अलावा शायद ही किसी एक्टर को हेमा के साथ इतनी लिबर्टी मिली हो। जब फिल्म ‘धर्मात्मा’ के लिए एक्टर फिरोज खान हेमा से मिलने गए तो उन्हें ने हेमा को बेबी कहकर पुकारा। वैसे तो इंडस्ट्री के सभी एक्टर हेमा मालिनी को हेमा जी कहकर ही पुकारा करते थे। लेकिन फिरोज खान उन्हें बेबी कहते थे। हेमा को पता था कि फिरोज मस्तमौला टाइप के इंसान है, इसलिए वह इस बात पर एतराज नहीं जताती थीं। लेकिन जब हेमा के घर पर फिरोज खान ने उन्हें बेबी कहा तो फिरोज का यह अंदाज हेमा की मां जया चक्रवर्ती को थोड़ा अजीब लगा। उन्होंने फिरोज को टोकना चाहा लेकिन हेमा ने उन्हें समझा-बुझाकर किसी तरह शांत का दिया। दरअसल, फिरोज के मिजाज और अंदाज को देखकर हेमा की मां अपनी बेटी को लेकर इन सिक्योर फील करने लगी और वह शूटिंग पर अपनी बेटी के साथ रहने की जिद करने लगीं।

शूटिंग के दौरान एक सीन में फिरोज़ खान और हेमा मालिनी के बीच एक किस सीन को फिल्माया जाना था। हेमा को तो इस सीन के बारे में पहले ही बता दिया गया था और वह इसके लिए तैयार भी हो गई थीं। लेकिन जैसे ही सीन शूट करने की बारी आई तो हेमा की मां ने इस सीन को शूट करने से मना कर दिया। फिरोज खान ने हेमा की मां को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन वो अपने जिद पर अड़ी रहीं।

आखिर में हारकर फिरोज खान ने इस सीन को फिल्म से हटवा दिया। जया चक्रवर्ती नहीं चाहती थीं कि किसी भी वजह से फिरोज खान हेमा के करीब आएं। फिल्म रिलीज होने के बाद हिट साबित हुई और इस फिल्म के जरिए हेमा मालिनी को भी एक नई पहचान मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App