scorecardresearch

अमिताभ बच्चन ने जया से क्यों की थी शादी? KBC में बताया- एक्ट्रेस की कौन सी बात पसंद आ गई थी

Amitabh Bachchan को Jaya Bachchan के लंबे बाल बहुत पसंद थे। बिग-बी ने बताया कि उनके केश के कारण ही हमने उनसे ब्याह कर लिया।

अमिताभ बच्चन ने जया से क्यों की थी शादी? KBC में बताया- एक्ट्रेस की कौन सी बात पसंद आ गई थी
अमिताभ बच्चन और जया बच्चन (इंडियन एक्सप्रेस)

बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों बहुचर्चित क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) को होस्ट कर रहे हैं। बिग बी को अकसर हॉटसीट पर बैठे कंटेस्टेंट्स के साथ अपने निजी जीवन के बारे में बात करते हुए देखा जाता है। अपने काम से लेकर जया बच्चन से शादी तक के बारे में अमिताभ बच्चन कई बातें साझा करते रहते हैं।

जया बच्चन के बालों पर फिदा थे अमिताभ
हाल ही में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने बताया कि जया बच्चन (Jaya Bachchan) की किस बात से वो सबसे ज्यादा इंप्रेस हुए थे। 15 नवंबर के एपिसोड में हॉटसीट पर बैठी कंटेस्टेंट प्रियंका महेश्वरी के साथ अमिताभ बच्चन ने ढेर सारी बातें की। अमिताभ बच्चन ने उनके लंबे बालों की तारीफ की और कहा,”अपनी पत्नी से हमने ब्याह एक इस वजह से किया था कि उनके केश बहुत लंबे थे।

फोन न उठाने पर भड़क जाती हैं जया

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने 3 जून, साल 1973 को एक-दूसरे से शादी की थी। उनकी शादी को साल 2023 में 50 साल पूरे हो जाएंगे। इससे पहले अमिताभ ने ये भी बताया था कि जब जया का कॉल उनकी जगह सैकेटरी उठाए तो वो कैसे रिएक्ट करती हैं। एक्टर ने कहा,”उधर से फोन आए और आप कॉल न उठा पाएं तो आप गए। ऐसा तभी होता है जब उन्हें नहीं पता होता कि मैं शूट में व्यस्त हूं। लेकिन उनके मुताबिक जब भी कॉल आए तो मुझे वहां मौजूद रहना चाहिए।”

बिग बी ने आगे कहा,”इसलिए अब मैंने रास्ता निकाल लिया। मैंने अपने सैकेटरी को उनका कॉल उठाकर मेरे बारे में बताने को कह दिया। लेकिन तब उनकी नई शिकायत शुरू हो गई। वो कहने लगीं,तो अब तुमसे बात करने के लिए मुझे तुम्हारे सैकेटरी से बात करनी होगी?”

अमिताभ बच्चन और जया ने फिल्म ‘सिलसिला’ से एक दूसरे के साथ काम करना शुरू किया था। इसके बाद दोनों ने ‘जंजीर’, ‘अभिमान’, ‘चुपके-चुपके’, ‘मिली’ और ‘शोले’ में अन्य कलाकारों समेत काम किया। आखिरी बार दोनों को एक साथ स्क्रीन 2016 की फिल्म ‘की एंड का’में देखा गया था।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 16-11-2022 at 03:25:22 pm
अपडेट