देवानंद के काले कोट में क्या था ऐसा, जो कोर्ट को लगानी पड़ी थी पाबंदी?

यूं तो देव साहब डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते थे। लेकिन एक और चीज थी, जो उन्हें सुर्खियों में लाई। पता है क्या?

देवानंद हिंदी सिनेमा के चर्चित चेहरों में से एक रहे हैं। वह बी-टाउन के हैंडसम एक्टर्स में से एक रहे हैं। उनकी फिल्में हों या लुक्स, हर चीज का जलवा था। आज भी उनके सदाबहार अंदाज को भुलाया नहीं जा सकता। यूं तो देव साहब डायलॉग डिलीवरी के लिए जाने जाते थे। लेकिन एक और चीज थी, जो उन्हें सुर्खियों में लाई। पता है क्या? काला कोट।

बिल्कुल सही पढ़ा आपने। हम काले कोट की बात ही कर रहे हैं। देव साहब सफेद शर्ट पर जब काला कोट पहनते मानो कहर ढाते। यह स्टाइल उन दिनों खूब मशहूर हुआ था। लड़कियां जब उन्हें इस लुक में देखतीं तो दीवाना हो जातीं। देव साहब के लिए वे छत से छलांग लगाने को राजी हो जातीं। लड़कियां देव साहब को काले लिबास में देख जान जोखिम में डालतीं और अपनी फिक्र न करतीं। यह सब देख कोर्ट को दखल देनी पड़ी।

यह बात तब की है, जब उनकी फिल्म ‘काला पानी’ हिट हुई थी। कोर्ट ने इसी दौरान देव साहब के काले कपड़े पहनने पर पाबंदी लगाई थी। चूंकि देव साहब लड़कियों की जिंदगी जानकर जोखिम में नहीं डाल रहे थे। लेकिन इसकी वजह उनके काले कपड़े थे, लिहाजा इस सब को रोकने के लिए कोर्ट ने उनके काले कपड़े पहनने पर रोक लगा दी थी।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X