Why amitabh and rishi kapoor are bare foot in the scenes of 102 not out - '102 नॉट आउट' के कई सीन्स में नंगे पैर नज़र आते हैं अमिताभ और ऋषि कपूर, जानते हैं क्यों? - Jansatta
ताज़ा खबर
 

‘102 नॉट आउट’ के कई सीन्स में नंगे पैर नज़र आते हैं अमिताभ और ऋषि कपूर, जानते हैं क्यों?

70-80 के सिनेमा लवर्स को एक बार फिर इस करिश्माई जोड़ी को साथ देखने का मौका मिला। अमिताभ और ऋषि इस फिल्म में गुजराती किरदारों में नज़र आए थे। फिल्म के साथ एक दिलचस्प किस्सा भी जुड़ा है।

ऋषि कपूर और अमिताभ इस फिल्म में गुजराती किरदारों में नज़र आए थे।

अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर कई सालों बाद फिल्म 102 नॉट आउट में नज़र आए थे। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक बिज़नेस किया और इसी बहाने 70-80 के सिनेमा लवर्स को एक बार फिर इस करिश्माई जोड़ी को साथ देखने का मौका मिला। अमिताभ और ऋषि इस फिल्म में गुजराती किरदारों में नज़र आए थे। फिल्म के साथ एक दिलचस्प किस्सा भी जुड़ा है। चूंकि अमिताभ और ऋषि इस फिल्म में गुजरात के परिवार से आते हैं, ऐसे में घर के अंदर वाले किसी भी सीन में ऋषि या अमिताभ या घर का कोई भी किरदार चप्पल या जूते पहने नज़र नहीं आता। आमतौर पर गुजराती लोग अपने घरों के अंदर जूते या चप्पल नहीं पहनते हैं। फिल्म को रियलिस्टिक टच देने के लिए डायरेक्टर उमेश शुक्ला ने ये साफ किया था कि घर के अंदर कोई भी किरदार जूते या चप्पलों में नज़र नहीं आएगा।

उमेश ने कहा कि मैं भी गुजरात से हूं और मेरी भी आदत है कि मैं कभी अपने घर के अंदर जूते पहन कर नहीं जाता। इसलिए मैंने अमिताभ और ऋषि सर को शूट के दौरान चप्पल उतार देने को कहा था। हालांकि मुझे पता नहीं था कि अमिताभ और ऋषि सर मेरी इस रिक्वेस्ट पर कैसे रिएक्ट करेंगे लेकिन जैसे ही मैंने उनसे इस बारे में बात की, उन्होंने तुरंत हामी भर ली।

ऋषि कपूर और अमिताभ इस फिल्म में गुजराती किरदारों में नज़र आए थे।

गौरतलब है कि ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन 27 साल बाद इस फिल्म में एक साथ नज़र आए थे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बेटे का किरदार ऋषि कपूर निभा रहे थे। फिल्म की कहानी में बाबू लाल वखारिया (ऋषि कपूर) एक नीरस और हताश जिंदगी जी रहा है जो उनके पिता दत्ताराया वखारिया को (अमिताभ बच्चन) बिल्कुल पसंद नहीं है, अपने बेटे की ज़िंदगी को पटरी पर लाने के लिए दत्ताराया काफी कोशिश करते हैं। 102 साल के दत्ताराया ज़िंदगी को भरपूर तरीके से जीने में विश्वास करते हैं। बुढ़ापे में अकेलेपन जैसे कई गंभीर विषयों को फिल्म में खूबसूरती से फिल्माया गया है। इस फिल्म के बाद ऋषि अपनी नई फिल्म में एक जाट व्यक्ति के किरदार में नज़र आने वाले हैं वहीं अमिताभ अभी धर्मा प्रोडक्शंस में बन रही फिल्म ब्रहास्त्र में रणबीर और आलिया भट्ट के साथ दिखाई देंगे।

सूरमा के बाद बदला में बिग बी के साथ नज़र आएंगी तापसी

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App