ताज़ा खबर
 

Thugs of Hindostan Box Office Collection: आमिर, अक्षय या शाहरुख ? कौन बनेगा इस साल बॉक्स ऑफिस का सबसे बड़ा बादशाह?

Thugs of Hindostan Box Office Collection: तीनों ही बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं और इन सितारों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार रिकॉर्ड्स बनाने का माद्दा रखती हैं। ऐसे में कौन सी फिल्म बाज़ी मारेगी और कौन सा सितारा एक बार फिर बॉलीवुड में अपनी बादशाहत साबित करेगा।

Author November 9, 2018 4:07 PM
आमिर, शाहरुख और अक्षय की फिल्म अगले डेढ़ महीनों में रिलीज़ होने जा रही है जो बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

अगले डेढ़ महीनों में बॉलीवुड का सबसे बड़ा मुकाबला होने जा रहा है। आमिर खान, अक्षय कुमार और शाहरुख खान की फिल्म लगातार रिलीज़ के लिए तैयार खड़ी हैं। तीनों ही बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं और इन सितारों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार रिकॉर्ड्स बनाने का माद्दा रखती हैं। सबसे पहले दीवाली पर आमिर, अमिताभ की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तां रिलीज़ हो गई और फिल्म शानदार कमाई कर रही है। इसके तीसरे हफ्ते यानि 29 नवंबर को अक्षय और रजनीकांत की फिल्म 2.0 रिलीज़ होगी। इसके तीन हफ्तों बाद शाहरुख, अनुष्का और कैटरीना की फिल्म ज़ीरो रिलीज़ होगी। ऐसे में कौन सी फिल्म बाज़ी मारेगी और कौन सा सितारा एक बार फिर बॉलीवुड में अपनी बादशाहत साबित करेगा, एक विश्लेषण –

ठग्स ऑफ हिंदोस्तां

ठग्स ऑफ हिंदोस्तां आमिर खान की फिल्म है। वो आमिर खान जिनकी फिल्म गजनी ने बॉलीवुड में सबसे पहले बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया। थ्री इडियट्स के साथ सबसे पहले 200 करोड़ के कलेक्शन को टच किया और जिनकी फिल्म दंगल 2000 करोड़ से अधिक कमाई के साथ भारत की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई है। आमिर इस फिल्म में इंडस्ट्री के सीनियर एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ पहली बार काम किया है। इस फिल्म को यशराज बैनर की अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताया जा रहा है। माना जा रहा है कि फिल्म का बजट 250 करोड़ से अधिक है। फिल्म के सैटेलाइट्स और डिजिटल सेल्स से फिल्म अब तक 140 करोड़ कमा चुकी है। वही एमेजॉन और सोनी पिकचर्स भी फिल्म के राइट्स के लिए 70-70 करोड़ की राशि चुका सकते है।

इस फिल्म ने पहले ही दिन कई सारे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं। भारत भर में फिल्म ने पहले दिन 52.25 करोड़ रुपये की कमाई की है। हालांकि ठग्स ऑफ हिंदोस्तां के शानदार प्रदर्शन का एक कारण ये भी है कि फिल्म को देश भर में 5000 हज़ार स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया था। इसके अलावा आमिर खान की ये फिल्म हिंदी के साथ ही साथ तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हुई है और ये पूरा कलेक्शन तीनों भाषाओं का है। फिल्म के रिव्यूज़ शानदार नहीं रहे हैं लेकिन माना जा रहा है कि आमिर की ये फिल्म अब भी 200 करोड़ से ऊपर का बिज़नेस कर सकती है।

2.0

अक्षय कुमार और रजनीकांत की फिल्म 2.0 को लेकर पिछले कुछ सालों से हवा बनाई जा रही है। 2.0 दरअसल रजनीकांत की फिल्म रोबोट का सीक्वल है और इस फिल्म के साथ ही पहली बार बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार तमिल इंडस्ट्री में अपना डेब्यू करने जा रहे हैं। हालांकि ये भी सच है कि फिल्म के ट्रेलर ने फैंस को दो धड़ों में बांट दिया है। कुछ लोगों को ये ट्रेलर पसंद आया तो कुछ लोग फिल्म के वीएफएक्स और एक्शन सीक्वेंस से ज्यादा इंप्रेस नज़र नहीं आए और ट्रेलर में अक्षय और रजनीकांत के सीन्स भी खास प्रभावित करते नजर आए। संभावना ये भी है कि इससे फिल्म की कमाई पर असर पड़ सकता है। हालांकि अब भी फिल्म का सारा दारोमदार फिल्म की एंटरटेनमेंट वैल्यू भी टिका हुआ है। खास बात ये है कि इस फिल्म को भारत में 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया जा रहा है और पिछले साल फिल्म विशेषज्ञ रमेश बाला ने कहा था कि चीन में ये फिल्म 10,000-15000 सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी जोकि किसी भी फिल्म के लिए रिकॉर्ड है।

अगर अक्षय और रजनीकांत की ये महत्वाकांक्षी फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल रहती है तो माना जा रहा है कि भारत भर में फिल्म 1500 करोड़ के आसपास कमाई कर सकती है। फिल्म अगर शानदार प्रदर्शन करती है तो ये आमिर खान की फिल्म दंगल का विश्व रिकॉर्ड तोड़ सकती है। गौरतलब है कि दंगल ने विश्व भर में 2100 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया है वहीं बाहुबली 2 ने विश्व भर में 1800 करोड़ का बिजनेस किया है। भारत में हिंदी के साथ ही 2.0 कई और भाषाओं में रिलीज़ हो रही है। गौरतलब है कि 2.0 भारत की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है और इस फिल्म का बजट 543 करोड़ है।

ज़ीरो
इस साल रणबीर कपूर की फिल्म आई। संजू। फिल्म के ट्रेलर और टीज़र ने दर्शकों में जबरदस्त उत्सुकता पैदा की। इसके अलावा फिल्म राजकुमार हिरानी की थी। नतीजा ये हुआ कि फिल्म ने सिर्फ बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर लगभग 350 करोड़ की कमाई कर डाली। अरसे बाद मिली ब्लॉकबस्टर सफलता से रणबीर कपूर काफी खुश नज़र आए और उन्होंने हिरानी की अगली फिल्म में भी काम करने की पेशकश कर डाली थी। शाहरुख खान के साथ भी लगभग रणबीर वाली स्थिति है। वे एक अदद ब्लॉकबस्टर की तलाश में हैं और ज़ीरो उनके लिए राहत का सबब हो सकती है। इस फिल्म के ट्रेलर ने अपनी रिलीज़ होते ही रिकॉर्ड बना डाला है। शाहरुख ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर बताया था कि फिल्म का ट्रेलर पहले ही दिन यूट्यूब पर 5 करोड़ 40 लाख लोगों ने देखा जोकि एक रिकॉर्ड है। फिल्म के डायरेक्टर आनंद एल राय हैं जो रांझना, तनु वेड्स मनु जैसी सफल फिल्में दे चुके हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले कहा भी था कि दर्शकों को अगर फिल्म पसंद आई तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 350 करोड़ तक पहुंच सकती है।

ज़ीरो के ट्रेलर को लेकर उत्साह भरा माहौल है, जैसा रणबीर कपूर की संजू के समय देखा गया था। शाहरुख के हार्ड कोर आलोचक भी मान रहे हैं कि ये फिल्म एक शानदार मास एंटरटेनर हो सकती है जैसा अक्सर सलमान और आमिर की फिल्मों में देखने को मिलता है। अगर आनंद एल राय शाहरुख के लिए लकी साबित हुए तो ज़ीरो शाहरूख के लिए वो कमाल कर सकती है जो फिल्म संजू ने रणबीर के लिए किया। शाहरुख की फैन फालोइंग भी विश्व भर में है ऐसे में फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल रहती है और फिल्म को लेकर माउथ पब्लिसिटी होती है तो शायद ये फिल्म शाहरुख के करियर की सबसे बड़ी फिल्म हो सकती है और ये फिल्म 350-400 करोड़ तक का आंकड़ा छूने का माद्दा रखती है।

शाहरूख ने दिया अपनी पत्नी और बेटी के लिए एक इमोश्नल मेसेज

https://www.jansatta.com/entertainment/

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X