ताज़ा खबर
 

जब अमिताभ बच्चन की मां ने वहीदा रहमान से कहा- ‘सुनो, मेरे बेटे को थप्पड़ तुम जरा धीरे से मारना’

1950 से लेकर 1970 तक बॉलीवुड पर राज करने वाली एक्ट्रेस वहीदा रहमान ने अपने करियर में हर तरह के किरदार को निभाया। वहीदा की जोड़ी मनोज कुमार और देवा आनंद के साथ काफी पसंद की गई थी।
वहीदा की फिल्मों से ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ की चर्चा होती रही है।(फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

1950 से लेकर 1970 तक बॉलीवुड पर राज करने वाली एक्ट्रेस वहीदा रहमान ने अपने करियर में हर तरह के किरदार को निभाया। वहीदा की जोड़ी मनोज कुमार और देवा आनंद के साथ काफी पसंद की गई थी। वहीदा की फिल्मों से ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ की चर्चा होती रही है। लेकिन कभी भी किसी को-स्टार से लड़ाई झगड़े की खबरें वहीदा को लेकर नहीं आई। एक बार वहीदा अपनी फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग कर रही थी। इस फिल्म में लीड रोल में उनके साथ सुनील दत्त थे, वहीं अमिताभ बच्चन सुनील दत्त के छोटे भाई का किरदार निभा रहे थे। फिल्म के एक सीन में वहीदा को अमिताभ बच्चन के गाल पर जोरदार थप्पड़ जड़ना था। डायरेक्टर चाहते थे कि वहीदा अमिताभ को रियल में थप्पड़ मारे। वहीं शूटिंग के समय अमिताभ बच्चन की मां भी सेट पर मौजूद थीं, उन्होंने वहीदा से कहा था ‘सुनो, मेरे बेटे को थप्पड़ तुम जरा धीरे से मारना। वहीदा अब बड़ी दुविधा में फंस चुकी थीं, वह डायरेक्टर की बात माने या फिर अमिताभ की मां का। वैसे जब अमिताभ बच्चन से बात कही गई तो वो खुशी-खुशी थप्पड़ खाने को राजी हो गए।

अमिताभ बच्चन की मां तेजी को अपने सामने देखकर वहीदा की हिम्मत नहीं हो रही थी कि वह बिग बी को थप्पड़ मारें। इसके बाद उन्होंने अमिताभ की मां वाली बात डायरेक्टर को बताया। डायरेक्टर ने किसी बहाने से अमिताभ बच्चन की मां को सेट से दूर ले गए, तब जाकर वहीदा ने शूट पूरा किया और बिग बी को रियल में एक जोरदार थप्पड़ जड़ दिया।

जब अमिताभ की मां वापस आई तो उन्हें इस बात का पता नहीं चला कि उनके बेटे को थप्पड़ जोर से मार गया है या नहीं। लेकिन जब उन्होंने इस फिल्म को रिलीज के बाद देखा होगा तो वह इस बात को जरूर समझ गई होंगी। वहीदा ने अमिताभ के साथ कई फिल्मों में काम किया है, वह उनकी मां के साथ-साथ पत्नी और लवर की भूमिका भी निभा चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.