ताज़ा खबर
 

मेरे बेटे को ज़रा संभाल के थप्पड़ मारना! जब तेजी बच्चन से ये बातें सुन डर गईं वहीदा रहमान, अमिताभ को पड़े थे कई थप्पड़

फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन सेट पर ही मौजूद थीं और उन्होंने वहीदा को कहा था कि मेरे बेटे को थप्पड़ जरा संभल कर मारना। तेजी बच्चन की इन बातों से वहीदा बहुत डर गईं थीं।

अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान ने कई फिल्मों में साथ काम किया (File Photo)

अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान ने साथ में कई फ़िल्में की जिनमें एक फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ भी थी। सुनील दत्त निर्देशित इस फिल्म में एक सीन ऐसा है जिसमें वहीदा रहमान अमिताभ बच्चन को जोरदार  थप्पड़ रसीद करती हैं। इस सीन को फिल्माने में वहीदा रहमान को काफी दिक्कत हुई थी जिसका जिक्र उन्होंने The Kapil Sharma Show पर किया था। उन्होंने बताया था कि अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन ने उन्हें इतना डरा दिया था कि वो सही से टेक नहीं दे पा रही थीं।

फिल्म की शूटिंग के दौरान तेजी बच्चन सेट पर ही मौजूद थीं और उन्होंने वहीदा को कहा था कि मेरे बेटे को थप्पड़ जरा संभल कर मारना। तेजी बच्चन की इन बातों से वहीदा इतनी डर गईं कि एक ही सीन बार-बार करना पड़ा और अमिताभ बच्चन को कई बार थप्पड़ खानी पड़ी थी।

वहीदा ने बताया था, ‘आंटी ने कहा कि वहीदा जरा संभाल के.. तो मैं बिलकुल डर गई। हर बार सही से थप्पड़ पड़ ही नहीं रहा था। सुनील दत्त डायरेक्ट कर रहे थे तो उन्होंने कहा कि वहीदा जी आप ठीक से नहीं कर रही हैं। जितने रीटेक होंगे उतने ही अमिताभ को थप्पड़ पड़ेंगे। उससे बेहतर है आप दिल मजबूत करके कस के एक थप्पड़ दे दीजिए, बात खत्म।’

वहीदा रहमान ने आगे बताया था, ‘लाइटिंग वगैरह हो रही थी तो मैं जाकर बैठ गई, फिर बच्चन आंटी आईं और बोलीं, ‘वहीदा जरा संभाल के करना। मैं बिलकुल डर गई और जाकर सुनील दत्त से कहा कि साहब मेरे से थप्पड़ नहीं मारा जा रहा.. वो आंटी ने कह दिया जरा संभाल के।’

सुनील दत्त ने इसके बाद अमिताभ की मां तेजी बच्चन की किसी बहाने से बाहर भेज दिया था तब जाकर एक ही टेक में सीन पूरा हुआ था। अमिताभ ने शॉट के बाद अपने गाल पकड़ते हुए वहीदा रहमान ने कहा था, ‘वहीदा जी ये वाला वाकई काफी अच्छा था।’

फिल्म की बात करें तो, रेशमा और शेरा अपने दौर की सफल फिल्म थी। यह अमिताभ बच्चन की शुरुआती फिल्मों में एक थी। इस फिल्म में पहली बार सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त ने एक छोटा रोल किया था। संजय दत्त फिल्म में कव्वाली गायक बने थे। तब वो महज 12 साल के थे।

Next Stories
1 BJP मंत्री मीनाक्षी लेखी ने किसानों को कहा, ‘मवाली’ तो उन्हीं के नेता ने दी सफ़ाई, ‘26 जनवरी की हिंसा में शामिल लोगों के साथ कौन?
2 मधुबाला से मिलाया और गोद में लेकर स्टूल पर बिठा दिया था- जब 13 साल की सायरा बानो से पहली मुलाकात पर बोले दिलीप कुमार
3 संजय दत्त ने गायब करवा दी थी पत्नी मान्यता की फिल्मों की DVD, जानिये क्या था मामला
ये पढ़ा क्या?
X