ताज़ा खबर
 

फिल्म की सेट पर शूट देखने पहुंचे थे दिलीप कुमार, इस एक्ट्रेस ने बेइज्जती कर दिखाया था बाहर का रास्ता

बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार की जोड़ी उन दिनों काफी एक्ट्रेसेस के साथ पसंद की गई थी, जिसमें नरगिस, मधुबाला, कामिनी कौशल और वैजयंती माला का नाम प्रमुख है। यहां हम बात कर रहे हैं वैजयंती माला और दिलीप कुमार की।

वैजयंती माला और दिलीप कुमार ने मिलकर एक साथ कई फिल्मों में अभिनय किया है।

बॉलीवुड एक्टर दिलीप कुमार की जोड़ी उन दिनों काफी एक्ट्रेसेस के साथ पसंद की गई थी, जिसमें नरगिस, मधुबाला, कामिनी कौशल और वैजयंती माला का नाम प्रमुख है। यहां हम बात कर रहे हैं वैजयंती माला और दिलीप कुमार की। वैजयंती माला और दिलीप कुमार ने मिलकर एक साथ कई फिल्मों में अभिनय किया है। यही वजह है कि इन दोनों तकी अफेयर की खबरें भी अक्सर सुर्खियां बटोरती रही। लेकिन दिलीप कुमार ने हमेशा वैजयंती को अपना दोस्त समझा। वैजयंती के अलावा मीना कुमार और नर्गिस उनकी अच्छी दोस्त थीं। जबकि उनका रिश्ता मधुबाला से रहा है। सूत्रों की माने तो एक बार दिलीप कुमार ऐसे ही अपने कुछ दोस्तों के साथ वैजयंती माला की फिल्म की शूटिंग देखने के लिए चले गए। उस समय वैजयंती माला फिल्म ‘चित्रलेखा’ की शूटिंग कर रही थी। जब पूरे यूनिट को दिलीप कुमार की आने की खबर मिली तो सेट पर हर किसी का चेहरा उदास हो गया। इसके पीछे की वजह वैजयंती थीं। वैजयंती नहीं चाहती थीं कि उस दौरान कोई उन्हें देखें। ‘चित्रलेखा’ फिल्म के स्क्रिप्ट के मुताबिक वैजयंती ने कुछ ऐसे कपड़े पहन रखे थे, जिसमें वह बेहद ही हॉट नजर आ रही थीं।

वैजयंती ने डायरेक्टर लेख टंडन को सीन शूट करने से पहले ही कह दिया था कि इस सीन को शूट करते समय उनके सामने बस कैमरा मैन ही रहेगा। लेकिन जब वह शूट करने सेट पर आईं तो दिलीप को अपने सामने बैठा देखकर वापस अपने मेकअप रूम में भाग गई। जब डायरेक्टरउन्हें बुलाने पहुंचा तो उन्होंने साफ कह दिया कि जब तक दिलीप और उसके दोस्त यहां बैठे रहेंगे वो सीन शूट करने नहीं आएंगी।

जब दिलीप कुमार को इस बात का पता चला तो वह खुद को अपमानित महसूस करने लगे और तुरंत ही वहां से निकल जाना बेहतर समझा। इस घटना के बाद से दिलीप कुमार ने फिर कभी वैजयंती माला के साथ काम नहीं किया और ना ही कभी बात की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App