ताज़ा खबर
 

जब अमेरिका दूतावास पर छाया बॉलीवुड का जादू, देखें वीडियो

अमेरिकी दूतावास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें वहां के कर्मचारी बॉलीवुड के मशहूर डायलॉग बोलते नजर आ रहे हैं।

नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में इन दिनों बॉलीवुड का खुमार छाया।(फोटो सोर्स – ट्विटर)

बॉलीवुड फिल्मों में ऐसे कई डायलॉग्स हैं जो अपने जमाने में हिट रहे हैं और आज भी लोग उन्हें बोलते हैं। बॉलीवुड फिल्मों के कुछ हिट डायलॉग्स के दीवाने भारत में ही बल्कि विदेशों में भी हैं। आज आपको ऐसा ही एक उदाहरण बता रहे हैं जब अमेरिकी दूतावास बॉलीवुड का जादू छा गया था। अमेरिकी दूतावास के कुछ कर्मचारियो ने बॉलीवुड की कई फिल्मों के हिट डायलॉग बोले थे। इससे पहले शायद ही आपने किसी अमरिकी को इस अंदाज में बॉलीवुड के मशहूर डायलॉग बोलते देखा होगा।

दरअसल, नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में इन दिनों बॉलीवुड का खुमार छाया हुआ है। अमेरिकी दूतावास ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है, जिसमें वहां के कर्मचारी बॉलीवुड के मशहूर डायलॉग बोलते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में फिल्म नमक हलाल का मशहूर डायलॉग ‘आई कैन टॉक इंग्लिश, आई कैन वॉक इंग्लिश’, फिल्म शोले का ‘कितने आदमी थे’, फिल्म शहंशाह का ‘रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं नाम है शहंशाह’ से लकर ‘एक चुटकी सिंदूर की कीमत’ तक के कई मशहूर डायलॉग कर्मचारियों ने बोले हैं। ये वीडियो बॉलीवुड फिल्म के लिए नकली ऑडिशन के तौर पर तैयार किया गया है, जिस पर ट्विटर यूजर्स कलाकारों को रेट भी कर सकते हैं।

असल में अमेरिका और भारत के लोगों को एक-दूसरे के नजदीक लाने के लिए अमेरिकी दूतावास ने ये खास आइडिया अपनाया है। अमेरिकी दूतावास के कर्मचारी भारतीयों का दिल जीतने के लिए लगातार नए नए प्रयोग कर रहे हैं। अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों ने इस वीडियो को #USIndiaDosti के नाम के साथ शेयर किया है।

बता दें कि पिछले महीने भी अमेरिकी दूतावस ने ऐसा ही एक वीडियो और शेयर किया था। जिसमें प्रभारी अमेरिकी राजदूत मैरीके कार्लसन ने साड़ी पहनी फोटो को #SareeSearch के नाम से शेयर किया था। उन्होंने भारतीय स्वतंत्रता दिवस के मौके पर साड़ी पहने का निश्चय किया था, जिसके लिए उन्होंने अपनी पसंद की साड़ी बताने के लिए ट्विटर पर लोगों से सलाह मांगी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App