ताज़ा खबर
 

जब मुमताज के संग काम करने को तैयार नहीं थे ये सुपरस्टार

उन दिनों मुमताज ने लगातार 16 एक्शन फिल्में साइन की, जिनमें से 10 फिल्म हिट भी हो गई थीं।

फिल्म लड़का लड़की एक सीन में बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज।

12 साल की उम्र से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाली मुमताज गुजरे जमाने की मशहूर एक्ट्रेस थीं। मुमताज ने बॉलीवुड की बड़ी हिट फिल्मों में काम किया था। राजेश खन्ना स्टारर फिल्म ‘अराधना’ उनके लिए काफी अहम साबित हुई थी। इस फिल्म से ही मुमताज रातों-रात स्टार बन गई थीं। उन्होंने बी-टाउन के तमाम एक्टर्स के साथ काम किया था। हालांकि मुमताज के एक्टिंग करियर की शुरुआत इतनी अच्छी नहीं थी। चलिए आज हम आपको मुमताज से जुड़ा एक रोचक किस्सा बताते हैं। जब धर्मेंद्र और शशि कपूर जैसे बड़े स्टार्स ने उनके साथ काम करने से इनकार कर दिया था।

मुमताज ने अपने एक्टिंग सफर की शुरुआत बी-ग्रेड फिल्मों से की थी। उन दिनों मुमताज ने लगातार 16 एक्शन फिल्में साइन की, जिनमें से 10 फिल्म हिट भी हो गई थीं। इन सभी फिल्मों में एक खास बात यह भी थी कि बी-टाउन के मंझे हुए कलाकार और अभिनेता दारा सिंह उनके साथ थे। दारा सिंह के साथ लागातार कई एक्शन फिल्में करने के बाद मुमताज की इमेज एक एक्शन हीरोइन की बन चुकी थी। यही बात बाद में उनके लिए नुकसानदायक हो गई।

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की रिपोर्ट्स के मुताबिक जब मुमताज ए-ग्रेड की फिल्मों में काम हासिल करने की कोशिश करने लगीं। तब एक एक्शन हीरोइन की इमेज उनके करियर के आड़े आई और शशि कपूर, धर्मेंद्र जैसे बड़े स्टार ने उनके साथ काम करने से इनकार कर दिया।

इसके बाद मुमताज ने बतौर साइड एक्ट्रेस काम कर बी-टाउन मे पैर जमाए और धीरे-धीरे लीड हीरोइन के रोल्स तक पहुंच बनाई। फिर फिल्म ‘अराधना’ ने मुमताज के करियर को बुलंदियों तक पहुंचा दिया। राजेश खन्ना के साथ मुमताज की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर छा गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App