ताज़ा खबर
 

जब इन फिल्मों को शाहरुख खान ने कहा NO, फिर आमिर ने लपका मौका और बन गए सुपरस्टार

फिल्म 'लगान' में आमिर खान डायरेक्ट आशुतोष गोवारिकर की दूसरी पंसद थे। आशुतोष इस फिल्म के लिए शाहरुख खान को साइन करना चाहते थे लेकिन शाहरुख ने इस रोल के लिए मना कर दिया था।

मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आमिर खान के साथ शाहरुख खान।(फाइल फोटो)

कहा जाता है कि बॉलीवुड मतलब कपूर्स एंड खान्स। अगर बात करें Khan’s की तो सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान, ये तीन नाम बॉक्स ऑफिस पर हिट फिल्में देने वाले हैं। वहीं बॉलीवुड में उनकी फिल्मों की वजह से इन्हें अलग नाम मिल चुके हैं। जहां सलमान को दबंग खान, शाहरुख को किंग खान और आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। लेकिन आज हम बात कर रहे हैं शाहरुख खान और आमिर खान की। शायद ही इन दोनों खान्स ने कोई फिल्म साथ में की हो। लेकिन क्या आप जानते हैं शाहरुख खान की छोड़ी हुई फिल्में करके आमिर खान हिट हुए हैं? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज आपको बताते हैं।

15 जून 2001 को रिलीज हुई फिल्म ‘लगान’ का आमिर खान को हिट एक्टर बनाने में बहुत बड़ा योगदान है। इस फिल्म में आमिर खान के करेक्टर का नाम भुवन था और आमिर खान ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से भुवन के करेक्टर को अमर बना दिया। इस फिल्म को देखकर ऐसा लगा था कि मानो यह किरदार सिर्फ आमिर खान के लिए ही बना है। लेकिन कहानी कुछ और ही थी।

इस रोल के लिए आमिर खान डायरेक्ट आशुतोष गोवारिकर की दूसरी पंसद थे। आशुतोष इस फिल्म के लिए शाहरुख खान को साइन करना चाहते थे लेकिन शाहरुख ने इस रोल के लिए मना कर दिया था।

शाहरुख के साथ ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ है। उन फिल्मों की लिस्ट में 3 इडियट्स भी शामिल है। इस फिल्म के लिए भी शाहरुख की ना ने एक बार फिर सुपरहिट फिल्म आमिर की गोदी में डाल दी थी। 3 इडियट्स ना सिर्फ बॉलीवुड की बेस्ट फिल्मों में गिनी जाती है बल्कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी ढेरों रिकॉर्ड बनाए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App