ताज़ा खबर
 

जब मां ने इरफान खान से पूछा- अब तू नाचने-गाने का काम करेगा?

इरफान ने बताया कि जब नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के लिए मेरा एडमिशन हो गया था तब मेरी मां ने मेरा हाथ पकड़कर कहा कि क्या अब तू ये नाच-गाने का काम करेगा जिंदगी में? तब मैंने अपनी मां से कहा कि

Irrfan Khan, Sahabzade Irfan Ali Khan, Bollywood, Irrfan Khan Indian film actorIrrfan Khan work predominantly in Hindi cinema, Irrfan Khan as well as his works in British films and Hollywood, Bollywood News, Bollywood News in Hindi, Entertenment news in Hindi, Viral story in Hindi, Latest news in Hindi, Jansattaइरफान खान।

इरफान खान बॉलीवुड के मंझे हुए एक्टर्स में से एक हैं। इरफान खान ने अभिनय से हर बार अपने फैंस का दिल जीता है। ये इरफान की लगन और कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि उन्होंने ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी पहचान बना ली है। इरफान खान हॉलीवुड इंड्रस्टी में भी काफी मशहूर एक्टर हैं। लेकिन इरफान का ये सफर हमेशा से इतना आसान नहीं था। क्या आप जानते हैं नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (N.S.D) में पढ़ने के लिए जाते वक्त उनकी मां ने पूछा था कि क्या अब तू नाचने-गाने का काम करेगा? चलिए बताते हैं आखिर उस वक्त इरफान खान ने मां से क्या कहा था।

दरअसल इरफान खान ऐसे परिवार से हैं जहां फिल्में भी देखने से मना किया जाता था। ये बात हम नहीं बल्कि खुद इरफान खान ने एनडीटीवी पर प्रसारित होने वाले शो ‘इसी का नाम जिंदगी’ में बताई थी। इरफान खान से शो की होस्ट एक्ट्रेस रवीना टंडन थीं। रवीना ने इरफान से पूछा था कि आप फिल्मों में एक्टिंग तो करते हैं लेकिन हमने आपको कहीं गाना गाते या डांस करते हुए क्यों नहीं देखा। तब मजाकिया अंदाज में इरफान ने कहा कि डायरेक्टर्स ने कभी इतना विश्वास नहीं किया। इसके साथ ही इरफान ने डांस को लेकर अपनी मां के शब्दों को याद किया।

इरफान ने बताया कि जब नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के लिए मेरा एडमिशन हो गया था तब मेरी मां ने मेरा हाथ पकड़कर कहा कि क्या अब तू ये नाच-गाने का काम करेगा जिंदगी में? तब मैंने अपनी मां से कहा कि आप प्लीज मुझपर भरोसा रखिए, मैं आपको कभी शर्मिंदा नहीं होने दूंगा और मैं नाचने-गाने के अलावा भी दूसरे काम करूंगा जो आपको अच्छा लगेगा। इरफान खान ने किया भी कुछ वैसा ही।

इरफान खान की दमदार एक्टिंग के कायल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं। इरफान हॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुके हैं जिनमें ‘ए माइटी हार्ट’, ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ और ‘द अमेजिंग स्पाइडर मैन’ फिल्में शामिल हैं। उन्‍हें तीन बार फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार और सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता के तौर पर फिल्‍म ‘पान सिंह तोमर’ के लिए राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार भी मिल चुका है। इरफान खान को पद्मश्री सम्‍मान से भी नवाजा जा चुका है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2.0 से सुपरस्टार रजनीकांत का नया पोस्टर रिलीज, रोबोट वाले लुक में लग रहे काफी हैंडसम
2 जब यूपी की शादी में बिन बुलाए मेहमान बन कर घुस गए कृति और राजकुमार, जानिए फिर क्या हुआ…
3 Ittefaq vs Thor Ragnarok: सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म को ‘थॉर’ ने दी तगड़ी चुनौती, पहले ही दिन 9 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन
IPL 2020 LIVE
X