जब मधुबाला के प्यार में गिर पड़े थे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री, जानें फिर क्या हुआ इस मोहब्बत का अंजाम

मधुबाला की दिलकश हंसी पर तो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री भी अपना दिल हार बैठे थे। कहा जाता है कि मधुबाला डायरी लिखती थीं। अपनी पर्सनल डायरी में अदाकारा खुद से जुड़े तमाम किस्से लिख डालती थीं।

Madhubala, former Prime Minister of Pakistan,
दिग्गज अदाकारा मधुबाला (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री मधुबाला किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। उस वक्त इंडस्ट्री में मधुबाला की खूबसूरत के खूब चर्चे थे। कहा जाता है कि जो भी उनके साथ स्क्रीन पर काम करता था, अपना दिल मधुबाला पर हार बैठता था। प्रेमनाथ, केदार शर्मा, दिलीप कुमार, जैसे कुछ दिग्गज शख्सियत, जो मधुबाला से प्यार कर बैठे थे। वहीं मधुबाला की खूबसूरती पर तो किशोर कुमार भी फिदा थे। ऐसे में मधुबाला ने किशोर कुमार से ब्याह रचाया था।

वहीं मधुबाला की दिलकश हंसी पर तो पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री भी अपना दिल हार बैठे थे। कहा जाता है कि मधुबाला डायरी लिखती थीं। अपनी पर्सनल डायरी में अदाकारा खुद से जुड़े तमाम किस्से लिख डालती थीं। ऐसे में जब मधुबाला का इंतकाल हुआ तो वह डायरी उनके पिता ने उनके साथ ही हमेशा-हमेशा के लिए दफन कर दी थी।

इसके बाद मधुबाला पर कई किताबें लिखीं गई जिनमें एक किस्से का जिक्र है। यह वाकया तब का बताया जाता है जब फिल्म मुगल-ए-आजम की शूटिंग चल रही थी। उस वक्त दिलीप कुमार और मधुबाला एक दूसरे से नाराज थे और उनका ब्रेकअप हो चुका था।

तब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो भारत आए हुए थे। जब उन्हें पता चला कि फिल्म मुगल-ए-आजम की शूटिंग चल रही है, तो वह भी सेट पर आ पहुंचे थे। वहीं जुल्फिकार की मुलाकात मधुबाला से हुई थी। जुल्फिकार अली को मधुबाला का साथ इतना अच्छा लगने लगा था कि वह उनके साथ काफी वक्त गुजारने लगे थे। ऐसे में दोनों एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे।

ये 50 का आखिर दशक था ऐसे में जुल्फिकार अली भुट्टो का कभी भारत तो तभी पाकिस्तान में आना जाना लगा रहता था। ऐसे में वह मधुबाला से भी मिलते रहते थे। वहीं जुल्फिकार शादीशुदा थे। फिर भी वह खुद को मधुबाला के प्यार में गिरने से नहीं बचा पाए। मधुबाला का भी ब्रेकअप हुआ था लिहाजा वह भी जुल्फिकार के साथ काफी खुश रहा करती थीं।

लेकिन जुल्फिकार शादीशुदा होने के कारण अपनी प्रेमकहानी को आगे नहीं बढ़ा पाए। वहीं मधुबाला के पिता भी बेटी को शादीशुदा शख्स के साथ नहीं देखना चाहते थे। ऐसे में मधुबाला जुल्फिकार के साथ प्यार में आगे नहीं बढ़ पाईं। इसके बाद मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी कर ली थी।

इसके बाद दोनों अपनी अपनी जिंदगियों में उलझ गए। जहां जुल्फिकार अली भुट्टो पाकिस्तान में ही बस गए बाद में प्रधानमंत्री बन गए। वहीं मधुबाला अपनी बीमारी से लड़ती रहीं और अंत में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट