ताज़ा खबर
 

जब डायरेक्टर ने रखी ऐसी शर्त कि 40 दिन में 22Kg घट गया संजीव कुमार का वजन, बन गए थे मजनू

जब 40 दिन बाद संजीव कुमार के.आसिफ के सामने पहुंचे तो उनका वजन 22 किलोग्राम तक घट गया था।

बॉलीवुड एक्टर संजीव कुमार।

बॉलीवुड एक्टर संजीव कुमार ने 70 के दशक में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। संजीव कुमार बॉलीवुड में होते हुए भी ग्लैमर की दुनिया से दूर रहते थे। जहां दूसरे बॉलीवुड एक्टर अपने पहनावे, लुक, और स्टाइल पर खासा ध्यान देते थे तो वहीं संजीव अपना जीवन बिल्कुल आम इंसानों की तरह जीना पसंद करते थे। बात संजीव कुमार की हो रही है तो चलिए आज हम उनसे जुड़ा एक रोचक बताते हैं। जब डायरेक्टर की शर्त की वजह से 40 दिन में उनका वजन 22 किलोग्राम तक घट गया था।

यह वाकया साल 1986 में रिलीज हुई फिल्म लव एंड गॉड से जुड़ा है। इस फिल्म में संजीव कुमार ने मजनू का किरदार निभाया था। इस फिल्म को डायरेक्टर के. आसिफ थे। बताते चलें की इससे पहले के. आसिफ ने साल 1960 में कलर सुपरहिट फिल्म मुगल-ए-आजम भी बनाई थी।

हम उस दौर की बात कर रहे हैं जब हर एक्टर के. आसिफ के निर्देशन में काम करना चाहता था, उनमें एक नाम उस दौर के सुपरहिट एक्टर संजीव कुमार का भी था। संजीव कुमार को के.आसिफ की फिल्म लव एंड गॉड में काम करने का मौका मिला था लेकिन बीच में आ रहा था उनका वजन। संजीव कुमार शुरू से ही खाने-पीने के शौकिन रहे हैं इसलिए उस वक्त उनकी हेल्थ काफी तंदरुस्त थी लेकिन के. आसिफ को अपनी फिल्म के लिए दुबले-पतले मजनू की तलाश थी।

लिहाजा डायरेक्टर के.आसिफ ने संजीव कुमार के सामने वजन कम करने की शर्त रख दी। संजीव कुमार भी यह मौका गंवाना नहीं चाहते थे इसलिए उन्होंने 40 दिन तक सिर्फ सलाद और फल ही खाए। जब 40 दिन बाद संजीव कुमार के.आसिफ के सामने पहुंचे तो उनका वजन 22 किलोग्राम तक घट गया था। इसके बाद संजीव कुमार को फिल्म में मजनू का रोल मिला और उन्होंने बखुबी उस किरदार को निभाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App