ताज़ा खबर
 

जब सड़क पर लेटकर जिद करने लगे संजू बाबा, फिर सुनील दत्त को घोड़ागाड़ी में करनी पड़ी थी मीटिंग

फिलहाल संजय दत्त अपनी फिल्म 'भूमि' को लेकर काफी सुर्खियों में हैं।

पिता सुनील दत्त के साथ संजय दत्त।

अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाले बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। संजय दत्त ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दीं हैं। खासतौर पर उनकी जादू की झप्पी और गांधीगीरी ने तो सभी को अपना दीवाना बना दिया। संजय दत्त का नाम आज टॉप के एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है। संजय दत्त ने अपने करियर में हर तरह के किरदार को निभाया है। मुन्ना भाई के डॉक्टर वाले किरदार से वह बॉलीवुड पर पूरी तरह से छा गए थे। जहां फिल्म में मुन्ना के रोल ने फैंस को सीरियस किया तो कई हंसते-हंसते लोटपोट होने पर मजबूर कर दिया। लोट-पोट से याद आया कि संजू बाब भी बचपन में सड़क पर लोटपोट हो गए थे। लेकिन यहां संजू बाबा हंसते हुए नहीं बल्कि एक जिद कि वजह से सड़क पर ही लोटपोट हो गए थे।

यह बात उस वक्त की है जब संजय दत्त पिता सुनील दत्त और मां नरगिस के साथ इटली गए हुए थे। संजय दत्त को वहां एक ऐसी चीज दिखी जिसे देखकर वो जिद पर अड़ गए और जिद में सड़क पर लेटने लगे। संजय दत्त ने एक इंटरव्यू के दौरान यह रोचक किस्सा शेयर किया था।

संजय दत्त ने बताया कि ‘मैं बहुत जिद्दी रहा हूं। एक बार मैंने किसी चीज की जिद पिता जी (सुनील दत्त) से की थी। उस समय उनकी मीटिंग थी, लेकिन मेरी उस जिद के लिए उन्हें मीटिंग रद्द करनी पड़ी। बाद में वो मीटिंग एक घोड़ागाड़ी में हुई जो पहले रेस्टोरेन्ट में होनी थी।

सुनील दत्त किसी का इंतजार कर रहे थे। जिनके साथ उनकी मीटिंग होनेवाली थी। संजू बाबा ने उस वक्त घोड़ा गाड़ी देख लिया और चिल्लाने लगे कि उन्हें घोड़ा गाड़ी पर बैठना है। सुनील दत्त ने उन्हें समझाने की कोशिश की कि अभी मीटिंग होनी है। हम घोड़ागाड़ी पर नहीं बैठ सकते। लेकिन संजू बाबा ने एक नहीं मानी और वहां सड़कों पर लोट पोट होने लगे। उन्हें देख कर सभी दंग थे कि आखिर यह बच्चा ऐसा क्यों कर रहा है।

इसी दौरान सुनील दत्त को जिनसे मिलना था वो भी पहुंच गए और संजू बाबा को ऐसा करता देख हैरान रह गए उन्होंने सुनील साहब से इसकी वजह पूछी तो उन्होंने पूरा मामला बताया। तब उन्होंने कहा कि चलिए हम घोड़ागाड़ी में ही अपनी मीटिंग पूरी करते हैं और इस तरह सुनील दत्त को संजय दत्त की जिद्दी की वजह से मीटिंग घोड़ागाड़ी में करनी पड़ी।

फिलहाल संजय दत्त अपनी फिल्म ‘भूमि’ को लेकर काफी सुर्खियों में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App