ताज़ा खबर
 

शर्मिला टैगोर ने तब रातों-रात क्यों मुंबई में उतरवा दिए थे बिकिनी वाले पोस्टर

जी हां, कश्मीर की कली से हिंदी फिल्मों कदम रखने वाली शर्मिला के बिकिनी पोज ने पूरी इंडस्ट्री को चौंका दिया था। उस दौरान उन्होंने...

बॉलीवुड एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर को उनकी सुंदरता, सादगी और सरल अंदाज के लिए आज भी याद किया जाता है, लेकिन उतना ही उनके बोल्ड लुक का जिक्र भी होता है। जानिए आखिर किस बात के डर को लेकर उन्होंने एक ही रात में मुंबई में लगे अपने बिकिनी वाले पोस्टर उतरवाने के लिए प्रड्यूसर से कहा था।

60 के दशक में शर्मिला टैगोर हर फिल्मी फैन की पसंद थीं। अपनी सुंदरता और सरलता से उन्होंने इस दौर में हर किसी का दिल जीता। मनमोहक मुस्कान और उनकी कलमों का स्टाइल आज भी भुलाया नहीं जा सकता। मगर वह जितना अपनी सादगी के लिए जानी जाती हैं, उतना ही उनके बोल्ड अवतार के चर्चे भी होते हैं। जी हां, कश्मीर की कली से हिंदी फिल्मों कदम रखने वाली शर्मिला के बिकिनी पोज ने पूरी इंडस्ट्री को चौंका दिया था। उस दौरान उन्होंने फिल्मफेयर के लिए फोटोशूट कराया। मैग्जीन के कवर पर उनका बिकिनी में फोटो छपा। यह बिकिनी वाला पोस्टर पूरे मुंबई शहर में उस वक्त छाया हुआ था।

इधर, वह क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी (नवाब पटौदी) से दिल लगा बैठी थीं। दोनों की अच्छी केमिस्ट्री चल रही थी। अचानक उन्हें खबर मिली कि नवाब पटौदी की मां उनसे मिलना चाहती हैं। उन्होंने इसके लिए उन्हें बुलाया है। शर्मिला को अंदेशा था थीं कि अगर नवाब पटौदी की मां ने उनके बिकिनी वाले पोस्टर देख लिए, तो शादी में दिक्कत हो सकती है। सो उन्होंने एक प्रड्यूसर से बात कर रातों-रात वे पोस्टर उतरवाए।

फिर इस्लाम कबूल किया, जिसके बाद आयशा सुल्तान नाम से उन्होंने नवाब पटौदी के साथ निकाह किया। शर्मिला पहली इंडियन एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने फिल्मफेयर मैग्जीन के कवर के लिए बिकिनी पहनी थी। 1967 में आई ‘एन इवनिंग इन पैरिस’ में भी उन्होंने एक स्विमसूट पहना था।

(फोटो सोर्सः फिल्मफेयर/एजेंसी)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App