ताज़ा खबर
 

कभी पसंद नहीं था शम्मी कपूर को डांस करना, 20 रुपए घंटा देकर सीखा लड़की से डांस

शम्मी ने अपने इस इंटरव्यू में ये भी बताया था कि सच ये है कि डांस मुझे नहीं आता। पर हां, मुझे म्यूज़िक का शौक बचपन से है।

फिल्म प्रिंस के एक सीन में वैजयंती माला के साथ शम्मी कपूर।

बॉलीवुड के याहू…ब्वॉय के नाम से मशहूर शम्मी कपूर हिंदी सिनेमा के ऐसे अभिनेता थे जिन्होने बॉलीवुड में अभिनय का अंदाज़ बदल दिया था। शम्मी कपूर ने अपने फिल्मी करियर में तकरीबन 200 फिल्मों में काम किया था। जब भी शम्मी कपूर की बात होगी तो फिल्मों में उनके अलग डांस स्टाइल की बात भी जरूर होगी। कई लोग उन्हें ऐसा पहला एक्टर मानते हैं जिन्होंने फिल्मों में ब्रेक डांस को अलग ही अंदाज में पेश किया था। लेकिन क्या आप जानते हैं शम्मी कपूर माटुंगा में 20 रुपए घंटा डांस सीखते थे? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं।

हिंदी सिनेमा के गानों में अपने अलग अंदाज वाले डांस स्टाइल की वजह से भी जाने जाने वाले शम्मी कपूर के बारे में अक्सर लोग यही मानते हैं कि उन्हें डांस करना काफी पसंद था। लेकिन असल में ऐसा नहीं था। उन्हें डांस करना अच्छा नहीं लगता था। ये बात हम नहीं बल्कि खुद शम्मी साहब ने बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी।

शम्मी कपूर ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि डांस करना मुझे शुरू से अच्छा लगता है, लेकिन राज़ की बात ये है कि मुझे डांस करना अच्छा नहीं लगता। मुझे इतना याद है कि हम पिताजी के साथ माटुंगा में जहां रहा करते थे, वहां एक डांस सैलून किस्म का हॉल था। वहां एक लड़की 20 रुपये घंटे के हिसाब से नाचना सिखाती थी। हमने वहां जाकर टैंगों सीखने की कोशिश की। वो लड़की खूबसूरत थी। हम भी जवान थे, 19-20 की उम्र रही होगी। हमने टैंगो सीखने की कोशिश की पर डांस हमें नहीं आया।

साथ ही शम्मी ने अपने इस इंटरव्यू में ये भी बताया था कि सच ये है कि डांस मुझे नहीं आता। पर हां, मुझे म्यूज़िक का शौक बचपन से है। जब मैं बचपन में थियेटर में पिताजी के साथ टूर पर जाया करता था। उन रातों को जो मैंने अलग-अलग जगहों पर गुजारी हैं, तो मैंने म्यूजिक के साथ गुजारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App