ताज़ा खबर
 

जब शाहरुख की वजह से टीचर को एक पैर में जूते के साथ घूमना पड़ा था स्कूल!

शाहरुख एक गरीब परिवार में पैदा हुए थे। कई मुश्किलों के बीच उन्होंने अपनी पढ़ाई लिखाई पूरी की।

जब शाहरुख से उनकी टीचर ने पूछा कि वह अपनी लाइफ में क्या करना चाहते हैं।

बॉलीवुड में बादशाह के नाम से जाने जाने वाले शाहरुख खान की जिंदगी किसी पिक्चर की स्टोरी से कम नहीं रही है। शाहरुख एक गरीब परिवार में पैदा हुए थे। कई मुश्किलों के बीच उन्होंने अपनी पढ़ाई-लिखाई पूरी की। वहीं उनकी मां लतीफा फातिमा को उन पर पूरा भरोसा था। वह जो करना चाहते थे उसको लेकर उनकी मां ने कभी उन्हें टोका नहीं। कॉस्मोपॉलिटिन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख खान की स्कूल टीचर ने उन्हें एक बार क्लास में खड़ा किया। शाहरुख से उनकी टीचर ने पूछा कि वह अपनी लाइफ में क्या करना चाहते हैं। आगे जाकर वह क्या बनेंगे और उनके करियर गोल क्या हैं। इसको लेकर शाहरुख ने छूटते ही कहा कि वह एक्टर बनेंगे। वह बॉलीवुड में काम करना चाहते हैं।

यह सुनकर टीचर ने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता। वह शाहरुख को समझाने लगीं कि यह नामुमकिन है। टीचर ने शाहरुख को समझाने की कोशिश की कि वह इस तरह का सपना देखना छोड़ दे। यह सपना सच होने वाला नहीं है। टीचर ने साथ ही यह भी कहा कि बॉलीवुड में शाहरुख के कॉन्टेक्ट नहीं है इसलिए वह एक्टर नहीं बन पाएंगे।

A bit late but it takes a while to figure this edit stuff properly. Thank u for the love. #feel21at51

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on

इसको लेकर टीचर ने शाहरुख की मां को भी स्कूल बुलाया। टीचर ने उन्हें सब कुछ बताया कि उनका बेटा ऐसा सपना देख रहा है जो पूरा नहीं होगा। तभी शाहरुख की मां ने टीचर को जवाब देते हुए कहा, ‘अगर मेरे बेटे ने यह सपना देखा है, तो वह जरूर पूरा होगा। अगर उसने ऐसा कहा है तो यह हो कर रहेगा।’ आज शाहरुख की कही वह बात सच हुई। शाहरुख आज बॉलीवुड के किंग खान माने जाते हैं। बिना गॉड फादर के वह अपना मुकाम हासिल कर चुके हैं।

वहीं एक पुराने इंटरव्यू में शाहरुख बताते हैं, ‘मैं एक्टिंग करने में बचपन से ही माहिर था, स्कूल में जब क्लास में मन नहीं लगता था तो क्लास बंक करने का मन करता था। इसको लेकर मैं टीचर के सामने मिरगी पड़ने का बहाना करता था। तो टीचर मुझे फ्रेंड्स के सहासे घर ले जाने की इजाजत दे दिया करती थीं। और कहती थीं कि जाकर घर पर रेस्ट करो। वहीं एक बार एक दोस्त ने टीचर से उनका लेदर का जूता मांग लिया। जिसके बाद टीचर सारा दिन एक पैर के जूते के बगैर ही रहीं।’

@anushkasharma Sejal, this one’s for you! #SejalWave @redchilliesent

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on

शाहरुख इस बात को मानते हैं जब वह मुंबई पहुंचे तो एक दिन उन्होंने अपने दिल्ली के एक दोस्त बेनी थॉमस के सामने कहा था कि वह एक दिन मुंबई पर छा जाएंगे। वह दिन शाहरुख के स्ट्रग्लिंग डेज थे। वहीं उनके साथ उनके दिल्ली के एक दोस्त भी मौजूद थे जो उस वक्त उनके साथ दिल्ली से आए थे। दोनों उस वक्त मुंबई के मरीन ड्राइव पर खड़े थे। तभी शाहरुख अपने हालातों के चलते बोल पड़े, ‘एक दिन आएगा जब मैं इस शहर पर छा जाऊंगा।’ शाहरुख की जिंदगी में जल्द ही यह दिन आया और वह बॉलीवुड इंडस्ट्री का जानामाना नाम बन गए ।
https://www.youtube.com/watch?v=U5Gyw-nGf1I

Next Stories
1 जुड़वा 2 का गाना ‘चलती है क्या 9 से 12’ रिलीज: फिर वापस आया 90 के दशक का सुपरहिट पार्टी सॉन्ग
2 A Gentleman Box Office Prediction: बाबूमुशाय बंदूकबाज को मात देगी यह फिल्म
3 Babumoshai Bandookbaaz Box Office Prediction: पहले वीकेंड में 10 करोड़ कमाएगी फिल्म?
ये पढ़ा क्या?
X