ताज़ा खबर
 

प्लैटफॉर्म पर बॉलीवुड के बादशाह ने बिताई थी रात, 20 रुपए बचे तो बेचना पड़ा पसंदीदा सामान

अब शाहरुख बुरी हालत में फंस चुके थे। चंद पैसे बचे थे। सोच रहे थे, रहें तो रहें कहां। मजबूरी में रेलवे प्लैटफॉर्म पर सोए। वेटिंग रूम में लेटे, लेकिन...

शाहरुख खान को बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है। आज भले ही वह बहुत बड़े स्टार हों। लेकिन एक दौर था जब उन्होंने भी बुरे दिन देखे। रुपयों की तंगी से रेलवे प्लैटफॉर्म पर रात बिताई। 20 रुपए बचे, तो सबसे पसंदीदा चीज बेचनी पड़ी।

यह बात शाहरुख के करियर के शुरुआती दिनों की है। तब न तो उनका फिल्म का बैकग्राउंड था और न ही वह फिल्मों की संस्कृति से परिचित थे। यह बात वह खुद भी कबूलते हैं। वह उन दिनों दिल्ली में थियेटर करते थे।

गौरी से दिललगी भी तभी हुई ही थी। गौरी के पिता को जब शाहरुख-गौरी के प्यार के बारे में पता चला, तो उन्होंने गौरी को एक रिश्तेदार के यहां मुंबई भेज दिया। शाहरुख की मां ने उन्हें गौरी को बहू के रूप में लाने को कहा। 10 हजार रुपए दिए थे।

शाहरुख इसके बाद मुंबई आए। गौरी को खोजने। लेकिन उनका अधिकतर समय और रुपए खाने, रहने और टैक्सी के भाड़े में खर्च हो गए। फिर दोस्त के यहां रहे। लेकिन बाद में दोस्त का घर भी खाली करना पड़ा।

अब शाहरुख बुरी हालत में फंस चुके थे। चंद पैसे बचे थे। सोच रहे थे, रहें तो रहें कहां। मजबूरी में रेलवे प्लैटफॉर्म पर सोए। वेटिंग रूम में लेटे, लेकिन नींद नहीं आई। रात भर मच्छर काटते रहे।

तब ताज होटल में रिपेयरिंग का काम चल रहा था। इसी के चलते वे दोनों वहां घुस गए। लेकिन एक दिन ऐसा भी आया जब उनकी जेब में सिर्फ 20 रुपए बचे। तब उन्हें अपना सबसे पसंदीदा कैमरा बेचना पड़ा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यश चोपड़ा और यश जौहर के बीच है फैमिली कनेक्शन, जानें बालीवुड के इन सेलेब्स का क्या है एक दूसरे से रिलेशन
2 नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ पर चली सेंसर की कैंची, लगाए 48 कट
3 दिलीप कुमार की हालत में आया सुधार, मुंबई के लीलावती अस्पताल में हैं भर्ती
ये पढ़ा क्या...
X