जब शाहरुख खान ने पत्नी गौरी से कहा बुर्क़ा पहन लो, SRK ने सुनाया था वाकया

जब शाहरुख गौरी की शादी हुई तो गौरी के परिवार की तरफ से एक पार्टी थ्रो की गई। उस दौरान एक हास्यासपद वाकया हुआ।

Shahrukh Khan, Gauri Khan, Aisha,
गौरी खान और शाहरुख खान (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस आरकाइव)

शाहरुख खान और गौरी खान की लवस्टोरी जगजाहिर है। शाहरुख ने गौरी खान के लिए दिल्ली से मुंबई तक का सफर तय किया था। वहीं गौरी ने भी शाहरुख के लिए अपना नाम बदला था, निकाह के वक्त गौरी का नाम ‘आयशा’ रखा गया था। दिल्ली की पंजाबी फैमिली में पली बढ़ी गौरी को जब शाहरुख से प्यार हुआ था तो उन्होंने बिना कुछ सोचे अपने कदम आगे बढ़ाए थे।

जब दोनों की शादी हुई तो गौरी के परिवार की तरफ से एक पार्टी थ्रो की गई, उस दौरान एक हास्यासपद वाकया हुआ। शादी के माहौल के बीच अचानक शाहरुख खान ने गौरी को बुर्का पहनने को कह दिया। ऐसे में गौरी के घरवाले ये सुन कर थोड़ा चौंक गए थे। शाहरुख खान ने इस घटना का खुद जिक्र किया था।

शाहरुख ने बताया था कि उनकी शादी का रिसेप्शन चल रहा था। फरीदा जलाल के पुराने चैट शो में शाहरुख ने किस्सा सुनाया था कि ‘मुझे याद है जब इस खास मौके पर हमारी पूरी फैमिली मौजूद थी। उसमें पुराने ओल्ड फैशन लोग भी मौजूद थे। मैं उन सभी का सम्मान करता हूं। उनकी सोच को भी समझता हूं, तो जब वेन्यू में एंटर हुआ तो देखा, सब वहां बैठे थे और मुझे देख कर कह रहे थे- ‘ये मुस्लिम लड़का है..। क्या ये लड़की का नाम बदलवाएगा? क्या गौरा मुसलमान बन जाएगी?’

इसके बाद शाहरुख खान ने बताया था कि उन्होंने गौरी को तुरंत बुर्का पहनने के लिए कह डाला था। शाहरुख ने बताया था कि सब उन्हें घूर घूर के देख रहे थे तो उन्होंने भी एक प्रैंक कर डाला।

शाहरुख बोले थे- ‘गौरी की तरफ के लोग पंजाबी में बातें कर रहे थे। तो मैंने घड़ी देखी, टाइम 1. 15 हो रहा था। फिर मैंने सीरियस (प्रैंक) होकर कहा, अच्छा गौरी अब बुर्का पहन लो, नमाज का वक्त हो गया है। ये सुनते ही उनकी पूरी फैमिली मुझे देखने लगी। वो हैरान थे कि गौरी नाम बदल चुकी है और धर्म भी बदला है क्या मैं ऐसा ही करूंगा?’

बता दें, बता दें कि शाहरुख और गौरी की शादी 25 अक्टूबर, 1991 को हुई थी। दोनों की पहली मुलाकात 1984 में एक कॉमन दोस्त की पार्टी में हुई थी और इसके बाद ही दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट