मैं अपना ख्याल खुद रख सकता हूं- जब कार तक साथ आ रहे जावेद अख्तर से बोल पड़े थे सलीम खान, जानें क्या था माजरा

सलीम खान ने बताया था कि एक बार जावेद अख्तर उन्हें कार तक छोड़ने आ रहे थे, लेकिन उन्हें रोकते हुए सलीम खान ने कहा था कि मैं अपना ख्याल रख सकता हूं।

salim javed, javed akhtar
मशहूर लेखक सलीम खान और जावेद अख्तर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

मशहूर लेखक सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी ने हिंदी सिनेमा में अब तक ऐसी कई फिल्में दीं, जिसने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। उनकी इन फिल्मों में ‘जंजीर’, ‘दीवार’, ‘नाम’, ‘डॉन’ और ‘शोले’ जैसी कई मूवीज शामिल हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था जब सलीम जावेद हमेशा के लिए अलग हो गए थे। अलग होने का यह फैसला सबसे पहले जावेद अख्तर ने लिया था। लेकिन उनके इस निर्णय से सलीम खान बुरी तरह टूट गए थे, उन्होंने जावेद अख्तर से यह तक कहा था कि वह अपना ख्याल खुद रख सकते हैं।

जावेद अख्तर से जुड़ी इस बात का खुलासा सलीम खान ने ईटीसी को दिए इंटरव्यू में किया था। सलीम खान ने उस पल को याद करते हुए कहा था, “हर बक्से की एक एक्सपायरी डेट होती है, इसकी भी थी। हम शाम के वक्त जावेद के घर के पास ही थे और तभी उन्होंने मुझसे अलग होने की बात कही। उन्होंने बताया कि वह इस बारे में पहले से ही सोच रहे थे।”

जावेद अख्तर के बारे में बात करते हुए सलीम खान ने आगे बताया, “उनकी बातें सुनकर मैं खड़ा हो गया और उनसे हाथ मिला और वापस अपनी कार की तरफ आने लगा। वह भी मेरे साथ चलने लगे, लेकिन मैंने उन्हें रोका और उन्हें उनके घर की ओर मोड़ते हुए कहा कि मैं अपना ख्याल खुद रख सकता हूं। मैंने घर आकर इस बारे में किसी को नहीं बताया था।”

सलीम खान ने अपने और जावेद अख्तर के रास्तों के अलग होने के बारे में आगे कहा, “अगली शाम को मेरे पास इस सिलसिले में फोन आने शुरू हो गए। मैंने जावेद से पूछा कि क्या उन्होंने इस बारे में किसी से कहा था। उन्होंने बताया कि कुछ दोस्तों को ही। इसके कुछ दिनों बाद ही मैंने भी इस सिलसिले में दूसरों को बताया था।”

बता दें कि अलग होने के बाद जहां जावेद अख्तर रमेश सिप्पी, राहुल रवैल, यश चोपड़ा और सुभाष घई के साथ काम करने लगे थे तो वहीं सलीम खान को काम मिलना बंद हो गया था। इस सिलसिले में सलमान खान के पिता ने कहा था, “एक वक्त ऐसा था जब मैं फोन का हुक निकालकर उसे बंद कर देता था। लेकिन कुछ समय बाद वो वक्त भी आया, जब मैं फोन बार-बार ये चेक करने के लिए उठाता था कि वह काम कर भी रहा है या नहीं।”

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट