ताज़ा खबर
 

जब बीच कार्यक्रम हमलोग के ‘लल्लू’ से मिलने आ धमके थे डाकू, कपिल शर्मा शो पर राजेश पुरी ने सुनाया किस्सा

'हम लोग' भारतीय टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला पहला सोप-ओपेरा था। जो सिर्फ दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाता था। इसका प्रसारण 7 जुलाई 1984 को प्रारम्भ हुआ था।

the kapil sharma show, hum log lallu, kapil sharma, hum log lallu aka rajesh puri,हम लोग सीरियल में लल्लू की भूमिका निभाने वाले एक्टर राजेश पुरी।

दूरदर्शन पर 80 के दशके के धारावाहिक ‘हम लोग’ में लल्लू की भूमिका निभाकर राजेश पुरी इतने पॉपुलर हुए कि उन्हें घर-घर में पहचाना जाने लगा। लल्लू को ना सिर्फ आमलोग पसंद करते थे बल्कि इस फेहरिस्त में डाकुओं के नाम भी शामिल थे। ऐसा ही एक वाकया हुआ जब बीच कार्यक्रम उनसे मिलने डाकू पहुंच गए थे और उन्हें एक कमरे में बंद कर दिया गया था। ये पूरा किस्सा लल्लू यानी राजेश पुरी ने ‘द कपिल शर्मा शो’ पर सुनाया।

राजेश पुरी बताते हैं कि मेरठ में नौचंदी मेला लगता था। उस मेले में लल्लू नाइट्स हुआ था। राजेश पुरी बताते हैं कि उस शो में मेकअप रूप में बैठा हुआ था। अचानक से भगदड़ मची और बोले कि डाकू आ गए, डाकू आ गए। वो सारे रिवॉल्वर के साथ जीप में बैठकर आए हुए थे।

राजेश पूरी आगे बताते हैं कि डर के मारे लोगों ने मुझे कहा कि आप छुप जाओ। लेकिन डाकू दरवाजा खटखटाने लगे। बोले कि लल्लू से मिलना है। शो ऑर्गेनाइजर ने बहुत कहा कि नहीं हैं नहीं हैं। लेकिन डाकुओं ने कहा कि खोलो नहीं तो तोड़ देंगे दरवाजा। राजेश पुरी ने फिर उनलोगों से कहा कि भाई दरवाजा खोल दो नहीं तो मार देंगे क्या फायदा। इसके बाद दरवाजा खुला और सभी डाकू अंदर दाखिल हुए।

जैसे ही वे अंदर आए लल्लू यानी राजेश पुरी को टच किया और बोले ओए ये तो असली है। लल्लू असली है। राजेश पुरी ने कहा कि उसके बाद सभी डाकुओं ने उनके साथ फोटो खिंचाई और कहा कि जब तक आपका कार्यक्रम है आप करिए अगर कोई कुछ कह दे तो हमें बताना। हम आपके पहरेदारी में खड़े हैं।

गौरतलब है कि ‘हम लोग’ भारतीय टेलीविजन पर प्रसारित होने वाला पहला सोप-ओपेरा था। जो सिर्फ दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाता था। इसका प्रसारण 7 जुलाई 1984 को प्रारम्भ हुआ और कम समय में ही यह बेहद लोकप्रिय हो गया। भारतीय दर्शकों को यह धारावाहिक इतना पसन्द आया कि इसके सारे किरदार भी काफी लोकप्रिय हो गए। हम लोग की पटकथा मनोहर श्याम जोशी ने लिखी थी जिसे पी. कुमार वासुदेव ने डायरेक्ट किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Republic टीवी का दावा: एम्स के डॉक्टर ने कबूला ‘क्राइम सीन पर सबूत नष्ट हो चुके थे’, जारी किया टेप
2 The Kapil Sharma Show में की Republic टीवी और अर्नब गोस्वामी की नकल तो शो को बायकॉट करने की उठी मांग
3 Neha Kakkar इस पंजाबी सिंगर से करने जा रहीं शादी? सामने आई तारीख, ये होगा वेन्यू!
किसान आंदोलन LIVE:
X