ताज़ा खबर
 

उसको एक्टिंग नहीं आती है- जब ऋषि कपूर ने डायरेक्टर से कर दी इरफान खान की शिकायत, जानिये फिर क्या हुआ था

इरफान खान और ऋषि कपूर ने एक साथ फिल्म 'डी-डे' में काम किया था। इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा साझा करते हुए निर्देशक निखिल आडवाणी ने बताया था कि शूटिंग के बीच ऋषि कपूर ने उन्हें बुलाकर उनसे इरफान खान की शिकायत की और कहा कि उसे एक्टिंग नहीं आती है।

irrfan khan, rishi kapoorजब ऋषि कपूर ने की थी इरफान खान की शिकायत (फोटो क्रेडिट बाबिल खान, ऋषि कपूर इंस्टाग्राम )

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) को गुजरे हुए आज एक साल पूरा हो गया है। कैंसर से जंग लड़ते हुए इरफान खान ने मुंबई के कोकीलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। इरफान खान के निधन के अगले ही दिन ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया था, जिससे बॉलीवुड को काफी झटका लगा। इरफान खान और ऋषि कपूर ने एक साथ फिल्म ‘डी-डे’ में काम किया था। इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा साझा करते हुए निर्देशक निखिल आडवाणी ने बताया था कि शूटिंग के बीच ऋषि कपूर ने उन्हें बुलाकर उनसे इरफान खान की शिकायत की और कहा कि उसे एक्टिंग नहीं आती है।

निखिल आडवाणी ने इरफान खान और ऋषि कपूर से जुड़ा किस्सा साझा करते हुए बताया, “ऋषि कपूर ने इरफान खान के बारे में सुना था कि वह बहुत ही अच्छे एक्टर हैं, ऐसे में वह उन्हें देखना भी चाहते थे। वे एक सीन पर काम कर रहे थे, जहां इरफान खान ने कुछ चीजें बदलने का निर्णय लिया। क्योंकि इरफान कभी भी चीजों को दोहराया नहीं करते।” निखिल आडवाणी ने आगे बताया, “इरफान की इस बात को लेकर ऋषि कपूर ने मुझे बुलाया और कहा कि उसको कुछ समझाओ, उसको एक्टिंग नहीं आती है। उसे वह चीज दोबारा करनी पड़ेगी, वरना मुझे नहीं पता चल पाएगा कि कैसे करना है और क्या कहना है। ऐसे में मैंने ऋषि जी को समझाया कि आप चिंता मत कीजिए, आप जब चाहें बोलना शुरू करें।”

बता दें कि इरफान खान को उनकी पुण्यतिथि पर याद करते हुए उनके बेटे बाबिल खान और पत्नी सुतापा सिकदर ने भी एक पोस्ट शेयर की। बाबिल खान ने अपनी पोस्ट में इरफान खान को याद करते हुए लिखा, “कीमोथेरेपी ने आपको अंदर से जलाकर रख दिया था। ऐसे में आप छोटी चीजों में भी खुशी ढूंढा करते थे, जैसे जर्नल लिखने के लिए अपना टेबल बनाना। उन चीजों में शुद्धता थी, जिसे मैं आजतक नहीं ढूंढ पाया हूं। कोई भी उनकी जगह नहीं ले सकता है। कोई भी उनकी जगह लेने के काबिल नहीं है। मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं और आपको बहुत याद भी कर रहा हूं। ”

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Babil (@babil.i.k)


इससे इतर सुतापा सिकदर ने भी अपने पति इरफान खान को याद कर पोस्ट शेयर की। अपनी पोस्ट में सुतापा ने बताया कि वह और उनके दोस्त इरफान खान के निधन के वक्त हॉस्पिटल में मौजूद थे और वह प्रार्थना करने की जगह इरफान खान का पसंदीदा गाना गा रहे थे। सुतापा सिकदर ने लिखा, “जो गहराई से जीवन जीता है उसे मौत का कोई डर नहीं होता। बीते साल मैंने और मेरे दोस्त ने आपके लिए पूरी रात आपका पसंदीदा गाना गाया।”

सुतापा सिकदर ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, “मेरे लिए घड़ी 29 अप्रैल को 11 बजकर 11 मिनट पर रुक गई थी। इरफान आपको नंबर के रहस्यों में काफी दिचस्पी थी और मजेदार बात तो यह है कि आपके अंतिम दिन आपके पास तीन 11 थे। कुछ लोग यह कहते भी हैं कि 11/11/11 वाकई में बहुत ही रहस्यमयी संख्या होती हैं।”

इरफान खान से इतर ऋषि कपूर की बात करें तो उनके निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ पूरे देश को झटका लगा था। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रणबीर कपूर अपने पिता से ज्यादा अपनी मां नीतू कपूर के नजदीक थे। अपने पिता की बायोग्राफी के लिए लिखे गए एक लेख में रणबीर ने इच्छा भी जताई कि काश वह पिता के और नजदीक होते और उनके साथ अधिक समय बिता पाते।

रणबीर कपूर ने ऋषि कपूर के साथ अपनी बॉन्डिंग को याद करते हुए लिखा, “मैं अपनी मां के ज्यादा नजदीक था। मुझे लगता है कि पापा ने मेरे साथ अपना वैसा ही रिश्ता निभाया, जैसा उनका उनके पिता के साथ था। ये सच है कि मैंने हमारे बीच बनी एक लाइन को कभी पार नहीं किया। मैं कभी-कभी ये कामना भी करता हूं कि काश मैं उनके और नजदीक होता और उनके साथ ज्यादा वक्त बिता पाता।”

Next Stories
1 हिंदुओं के प्रति ऐसी नफरत? बिना मास्क के घूम रहे साधुओं की कांग्रेस पार्षद ने की पिटाई तो भड़के संबित पात्रा
2 क्या मुंह लेकर घूम रही हैं? BJP प्रवक्ता पर भड़कीं स्वरा भास्कर, किया था ऐसा कमेंट
3 कोविड नियम तोड़ने पर अभिनेता जिम्मी शेरगिल हुए गिरफ्तार, लुधियाना में कर रहे थे शूटिंग
यह पढ़ा क्या?
X