ताज़ा खबर
 

इस फिल्म के बाद काफी पॉपुलर हो गई थी ये एक्ट्रेस, मिलने के चक्कर में फैंस को खाने पड़ते थे पुलिस के डंडे

इस फिल्म में साधना सिंह के किरदार से लोगों इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपनी बेटियों का नाम गुंजा रखना शुरू कर दिया। नदिया के पार के बाद साधना ने ससुराल, तुलसी, औरत और पत्थर जैसी कई फिल्में की।

इस फिल्म के बाद साधना के पास कई फिल्मों के ऑफर आने शुरू हो गए थे। (फोटो सोर्स- यू-ट्यूब)

80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में आई जिसने एक्टर और एक्ट्रेसेस को रातोंराता लोगों के बीच पॉपुलर कर दिया। ‘नदिया के पार’ का नाम भी उन्हीं फिल्मों में शामिल है। इस फिल्म ने साधना सिंह को एक नई पहचान दिलाई। राजश्री प्रोडक्शनंस की फिल्म ‘नदिया के पार’ ने उस समय बड़ी सफलता हासिल की थी। यूपी के छोटे से शहर जौनपुर की ये कहानी लोगों को बेहद पसंद आई। लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म में गुंजा का रोल करने वाली साधना सिंह एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। एक दिन साधना किसी फिल्म की शूटिंग देखने गई थी, तभी उन पर डायरेक्टर सूरज बड़जात्या की नजरें पड़ी और उन्होंने फैसला कर लिया कि उनकी अगली फिल्म की हीरोइन यही होंगी। साधना सिंह के पास जब वह फिल्म का ऑफर लेकर गए तो पहले उन्होंने इसे करने से मना कर दिया लेकिन बाद में लोगों के समझाने के बाद वह राजी हो गई। उसके बाद जो हुआ वो तो हम सब अच्छी तरह से जानते ही हैं। फिल्म नदिया के पार एक बड़ी ब्लाकबस्टर साबित हुई। इस फिल्म में काम करने वाला हर कलाकार की अपनी एक अलग पहचान बन गई।

इस फिल्म के बाद साधना के पास कई फिल्मों के ऑफर आने शुरू हो गए। फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनसे मिलने के लिए फैंस लाइन लगाकर खड़े रहते थे। कई बार तो ऐसा हुआ कि साधना से मिलने के चक्कर में लोगों को पुलिस की मार भी खानी पड़ी। बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि साधना एक्टिंग के अलावा गाना भी गाती थी।

इस फिल्म में साधना सिंह के किरदार से लोगों इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने अपनी बेटियों का नाम गुंजा रखना शुरू कर दिया। नदिया के पार के बाद साधना ने ससुराल, तुलसी, औरत और पत्थर जैसी कई फिल्में की। इतनी फिल्में करने के बाद वह बॉलीवुड की सफल एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गईं लेकिन इसके बाद वह अचानक ही बॉलीवुड से गायब हो गई और अपनी शादीशुदा जिंदगी में ब्जी रहने लगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App