ताज़ा खबर
 

विनोद मेहरा पर शादी का दबाव बनाने के लिए क्या रेखा ने खा ली थी कॉक्रोच मारने की दवा?

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस कहे जाने वाली रेखा का जलवा 70 के दशक से आज तक बरकरार है।

फिल्म प्यार की जीत के एक सीन में विनोद मेहरा के साथ रेखा।

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस कहे जाने वाली रेखा का जलवा 70 के दशक से आज तक बरकरार है। रेखा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दीं हैं। उनका करियर बेहद शानदार रहा है, आज भी उनकी गिनती अपने समय की दमदार एक्ट्रेसेस में होती है। इतना सब होने के बावजूद भी रेखा की पर्सनल लाइफ हमेशा विवादों से घिरी रही है। क्या आप जानते हैं रेखा ने जिंदगी में होने वाले उतार चढ़ाव की वजह से परेशान होकर अपनी जान तक देने की कोशिश की थी? चलिए आज हम बताते हैं रेखा की जिंदगी से जुड़ा वह वाकया।

रेखा का वो दर्दनाक वाकया उस वक्त का है जब उनका नाम एक्टर विनोद मेहरा के साथ जुड़ा था। विनोद मेहरा के साथ चले अफेयर के बीच रेखा ने उनकी मां को मनाने और विनोद मेहरा पर अपना हक जताने के लिए सभी जतन भी कर लिए थे। कहा जाता है कि एक बार विनोद मेहरा पर शादी का दवाब डालने के लिए रेखा ने कॉकरोच मारने की दवा भी खा ली थी। जिसके बाद काफी हंगामा हो गया था।

इस मामले पर बढ़ते बवाल की वजह से विनोद मेहरा ने बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस करके सफाई भी दी थी। विनोद मेहरा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि रेखा फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गईं थी। उन्होंने कभी सुसाइड करने की कोशिश नहीं की।

वही इस हादसे के बाद विनोद मेहरा जब रेखा के साथ कोलकाता गए तो वहां मौसमी चटर्जी के पति की मदद से दोनों ने एक मंदिर में शादी कर ली थी। रेखा और विनोद मेहरा जब शादी करने के बाद वापस मुंबई आए। तो विनोद मेहरा की मां ने रेखा को घर से भगा दिया था। विनोद की मां ने रेखा को कभी बहू के रूप में स्वीकार नहीं किया। कुछ महीनों बाद यह शादी ज्यादा नहीं चल पाई और दोनों अलग हो गए। उसके बाद रेखा, विनोद मेहरा को हमेशा दोस्त ही बताती रही।

विनोद मेहरा के बाद रेखा अमिताभ बच्चन की ओर आकर्षित हुई। लेकिन रेखा का यह रिलेशन भी ज्यादा दिन तक नहीं चल सका। यूं तो रेखा की जिंदगी में कई मर्द आए उनकी शादी भी हुई लेकिन वह पति का सुख कभी नसीब नहीं कर पाईं।

यहां तक कि एक ज्योतिषी ने रेखा की कुंडली देखकर भविष्यवाणी की थी कि रेखा की कुंडली में ग्रहों का कुछ ऐसा मेल है जिसके चलते उन्हें जिंदगी भर पति का सुख नहीं मिल पाएगा। उस ज्योतिषी की भविष्यवाणी को सही कहना गलत नहीं होगा, क्योंकि रेखा आज भी अकेली हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App