ताज़ा खबर
 

अक्षय कुमार घंटों लाइन में करते रहे इंतजार, राजेश खन्ना ने मिलने से कर दिया था इंकार

सन् 1990 में आई फिल्म 'जय शिव शंकर' में एक रोल के लिए अक्षय कुमार, राजेश खन्ना से मिलने पहुंचे थे।

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया के साथ अक्षय कुमार की एक तस्वीर( फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

करीब 100 से ज्यादा फिल्म कर चुके अक्षय कुमार को बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है। 90 के दशक में फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अक्षय को ‘मोहरा’ और ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’ जैसी फिल्मों के बाद से एक्शन हीरो कहा जाने लगा था। अक्षय ने जहां फिल्मों में पैर जमाने के लिए कड़ी मेहनत की है। वही अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्हें काफी मशक्कत भी करनी पड़ी थी। क्या आप जानते हैं राजेश खन्ना की एक फिल्म में रोल करने के लिए अक्षय ने कई घंटों इंतजार किया और बाद में उन्हें ये कहकर वहां से निकाल दिया कि राजेश खन्ना तुमसे नहीं मिल सकते?

ये बात उस वक्त की है जब राजेश खन्ना बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन पारी खेल चुके थे और अक्षय कुमार अपनी पारी की शुरुआत के लिए प्रोडक्शन हाउस के चक्कर लगा रहे थे। सन् 1990 में आई फिल्म ‘जय शिव शंकर’ का ऐलान राजेश खन्ना कर चुके थे। राजेश खन्ना ने फिल्म के लिए डिंपल कपाड़िया को पहले ही साइन कर लिया था। साथ ही फिल्म में जीतेंद्र कुमार को भी लिया गया था। अब एक नए चेहरे की तलाश जारी थी। जब इस बात का पता अक्षय को लगा तो वो भी इस फिल्म में रोल पाने के लिए राजेश खन्ना के ऑफिस पहुंचे। उस समय राजेश खन्ना फिल्म के लिए बाकी लोगों का स्क्रीन टेस्ट ले रहे थे। अक्षय भी उनसे मिलने के लिए लाइन में बैठ गए। तकरीबन 3-4 घंटे इंतजार करने के बाद भी अक्षय का नंबर नहीं आया। आखिर में उन्हें ये कहकर जाने के लिए बोल दिया कि आपसे राजेश खन्ना नहीं मिल सकते। अक्षय कुमार को वहां से खाली हाथ ही लौटना पड़ा।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25199 MRP ₹ 31900 -21%
    ₹3750 Cashback
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback

उस समय अक्षय ने सपने में भी ये नहीं सोचा होगा कि जिनसे मिलने के लिए भी इतनी दौड़ भाग करनी पड़ती है कभी उनकी बेटी से शादी कर लेंगे। अक्षय कुमार ने राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी ट्विंकल खन्ना से दो बार सगाई होने के बाद 14 जनवरी 2001 को शादी कर ली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App