ताज़ा खबर
 

राज कपूर को तब टीचर ने क्यों धरा था जोरदार तमाचा, की थी भयंकर बेइज्जती

यह बात 1930 की है। स्कूल का नाटक हो रहा था। बच्चे मंच पर जाकर डायलॉग बोल...

हिंदी फिल्मों में एक दौर था, जब राज कपूर राज करते थे। वह ‘शोमैन’ कहलाते। एक्टिंग-डांस करते, तो लाखों दिल फिदा हो जाते। वह थे भी तो बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे। मगर एक बार उन्हें स्टेज से बाहर निकाल दिया गया था। जमकर बेइज्जती की गई। उनसे तब कहा गया कि वह एक्टर नहीं बल्कि गधे हैं।

यह बात 1930 की है। स्कूल का नाटक हो रहा था। बच्चे मंच पर जाकर डायलॉग बोल रहे थे। उन्हें इसके लिए सैंडविच और आइसक्रीम के कूपन मिल रहे थे। इसी लालच में एक गोल-मटोल लड़का बार-बार मंच पर चढ़ रहा था। वह कोई और नहीं बल्कि शोमैन ऑफ द मिलेनियम राजकपूर साहब थे। आगे उनका पैर कपड़ों में फंस गया और वह गिर गए।

फिर क्या था, बाकी एक्टर्स की हंसी छूट गई। ऑडियंस भी उनके मजे लेने लगी। जबकि वह सबको हंसाकर खुश नजर आ रहे थे। मगर उसकी इस हरकत से टीचर बेहद नाराज थीं। वह जैसे स्टेज से नीचे आए, तो टीचर ने उन्हें जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। सैंडविच और आइसक्रीम के कूपन भी छीन लिए। बोलीं- तुम एक्टर नहीं गधे हो और वहां से निकाल दिया। बाद में वह शोमैन बने और हिंदी सिनेमा पर राज करते दिखे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App