ताज़ा खबर
 

आखिर क्यों अमिताभ बच्चन के लिए ‘यारी है ईमान मेरा यार मेरी जिंदगी’ गाना शूट नहीं करना चाहते थे प्राण

साल 1973 में आई डायरेक्टर प्रकाश मेहरा की फिल्म जंजीर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म से किसी को उम्मीद नहीं थी लेकिन फिल्म ने रिलीज होते ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे।

Author Published on: October 25, 2017 1:26 PM
जंजीर के बाद भी अमिताभ और प्राण कई फिल्मों में एक साथ नजर आए।

साल 1973 में आई डायरेक्टर प्रकाश मेहरा की फिल्म जंजीर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म से किसी को उम्मीद नहीं थी लेकिन फिल्म ने रिलीज होते ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे। इस फिल्म में प्राण और अमिताभ की दोस्ती को बेहतरीन तरीके से पेश किया गया था। जंजीर के बाद भी अमिताभ और प्राण कई फिल्मों में एक साथ नजर आए। शराबी और अमर अकबर एंथनी जैसी फिल्मों में तो प्राण ने अमिताभ के पिता का किरदार भी निभाया था। रील लाइफ में साथ-साथ कई फिल्म करने के बाद ये दोनों रियल लाइफ में भी काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। लेकिन क्या आप जानते हैं जंजीर फिल्म की शूटिंग के दौरान प्राण अमिताभ बच्चन के लिए ‘यारी है ईमान मेरा यार मेरी जिंदगी’ गाना को शूट नहीं करना चाहते थे। फिल्म में प्राण ने एक पठान का किरदार निभाया था। जिसे इस गाने पर डांस करना होता है। लेकिन प्राण ऐसा करने के लिए तैयार नहीं थे।

प्राण नहीं चाहते थे कि वो किसी नए स्टार के लिए डांस करें। इसके साथ ही वो फिल्मों में डांस करने से अक्सर बचने की कोशिश भी किया करते थे। जब इस गाने की शूटिंग हो रही थी तो प्राण सेट छोड़कर चले गए। जिसके बाद फिल्म के डायरेक्टर प्रकाश मेहरा उन्हें मनाकर वापस लाए थे। प्रकाश ने प्राण से कहा तुम्हारे बिना मैं ये फिल्म नहीं बना सकता। अमिताभ बिल्कुल नया है लोग वो अपने दम पर फिल्म नहीं चला पाएगा।

इससे पहले अमिताभ की कई फिल्में फ्लॉप हो चुकी थी। यही वजह थी प्रकाश मेहरा कोई चांस नहीं लेना चाहते थे। खैर, प्राण मान गए और फिर गाने की शूटिंग को पूरा किया गया। फिल्म रिलीज होने के साथ ही हिट हो गई और दोस्ती के ऊपर फिल्माया गया इस गाने की भी खूब तारीफ हुई। इस गाने ने काफी दिनों तक लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता बनाए रखा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 एक्ट्रेस बनने के सवाल पर बोलीं थीं कनिका कपूर- मुझे एक्ट्रेस नहीं आइटम गर्ल बनाना चाहते हैं लोग
2 असिन के घर आई एक नन्ही परी, ऐसे जाहिर की अपनी खुशी
3 Golmaal Again Box Office: दर्शकों को लोट-पोट कर रही है रोहित शेट्टी की मल्टीस्टारर फिल्म