ताज़ा खबर
 

जब परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन पर लगाया अपहरण का आरोप, पहुंच गई थीं कोर्ट; ये था पूरा माजरा

परवीन बॉबी ने आरोप लगाया था कि अमिताभ बच्चन उन्हें कैद कर उन पर नजर रखते थे। उन्होंने अमिताभ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद अपहरण का मामला कोर्ट भी पहुंचा।

परवीन बॉबी और अमिताभ बच्चन ने साथ में कई फ़िल्में की थीं (Photo-Indian Express Archive)

1970 के दशक में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को एक बोल्ड, बिंदास और बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री मिलीं जिनका जादू सबके सिर चढ़कर बोलने लगा था। वो अभिनेत्री थीं परवीन बॉबी जिन्होंने हिंदी फिल्मों में पहली बार ग्लैमर और फैशन का तड़का लगाया। लेकिन परवीन बॉबी जब अपने करियर के उफान पर थीं उसी दौरान वो अचानक फिल्मों से गायब हो गईं और अमेरिका में शिफ्ट हो गईं। बाद में जब वो लौटीं तब उन्होंने अमिताभ बच्चन पर अपहरण का आरोप लगा दिया। इस बात पर काफी विवाद हुआ और यह मामला कोर्ट तक गया।

दरअसल परवीन बॉबी सिजोफ्रेनिया नामक बीमारी से जूझ रही थीं। उन्हें हमेशा इस बात का डर लगा रहता था कि कोई उन्हें मार देगा। उनकी इसी बीमारी ने उनका करियर तबाह किया और वो बिना किसी को बताए यूएस चलीं गईं। जब वापस आईं तो मीडिया ने उनसे पूछा कि वो इतने सालों तक कहां थीं।

जवाब में परवीन बॉबी ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने उन्हें किडनैप कर लिया था और एक आइलैंड पर रखा था। परवीन बॉबी ने आरोप लगाया था कि अमिताभ उन्हें कैद कर उन पर नजर रखते थे। अमिताभ बच्चन का रिश्ता अंडरवर्ल्ड से है- ये बात भी उन्होंने कही।

परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद अपहरण का मामला कोर्ट भी पहुंचा। हालांकि कोर्ट ने परवीन बॉबी की बीमारी के रिपोर्ट्स देखे तब पता चला कि उनकी दिमागी हालत ठीक नहीं है और अमिताभ बच्चन को क्लीन चिट दे दी गई।

 

बॉलीवुड की सेंसेशन कही जाने वाली परवीन बॉबी की फिल्मी जिंदगी जितनी चर्चे में रही उससे कहीं अधिक उनके निंजी जिंदगी के किस्से प्रचलित हुए। उन्हें पहली बार निर्माता निर्देशक बी आर इशारा ने नोटिस किया था। दरअसल बॉबी उन दिनों अहमदाबाद यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही थीं। मिनी स्कर्ट पहने हाथ में सिगरेट लिए परवीन बॉबी उन्हें भा गईं और उन्होंने तुरंत ही उन्हें अपनी अगली फिल्म में साइन कर लिया।

 

इसके बाद परवीन बॉबी ने कई हिट फिल्में दी। अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई। अमर अकबर एंथनी, दीवार, नमक हलाल, काला पत्थर आदि फिल्मों में दोनों की केमिस्ट्री देखने लायक थी। एक समय ऐसा भी आया जब अमिताभ बच्चन के साथ उनके अफेयर की खबरें आने लगीं हालांकि अमिताभ ने जल्द ही उनसे दूरी बना ली थी।

Next Stories
1 5-G नेटवर्क के खिलाफ़ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचीं जूही चावला, जानें क्या है पूरा मामला
2 ‘उनका नामोनिशान मिटा देना चाहते हैं लोग!’ अपने बंगले को नहीं बेचना चाहते थे राजेश खन्ना, ये थी काका की आखिरी ख्वाहिश
3 वाह! क्या स्ट्राइक रेट है- पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर उर्मिला मातोंडकर ने कसा तंज़, यूजर्स दे रहे ऐसा रिएक्शन
ये पढ़ा क्या?
X