मुमताज और यश चोपड़ा के बीच कुछ है क्या? अफेयर की खबरों के बीच जब निर्देशक की होने वाली पत्नी ने पूछ लिया था सवाल

जब यश चोपड़ा शादी कर रहे थे तब उनकी होने वाली पत्नी पामेला ने निर्देशक के एक दोस्त से पूछ लिया था कि मुमताज़ और यश के बीच कुछ है क्या।

mumtaz, yash chopra, pamela chopra
मुमताज़ ने यश चोपड़ा की फिल्मों में काम भी किया (Photo-Social Media/File)

मुमताज़ जिन दिनों हिंदी फिल्म जगत में सक्रिय थीं, उनकी खूबसूरती के कई दीवाने थे। मुमताज़ ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि जब वो 18 साल की थीं तब शम्मी कपूर को पसंद करतीं थीं। दोनों फिल्म ‘बाल ब्रह्मचारी’ के दौरान मिले थे। मुमताज़ और यश चोपड़ा को लेकर भी एक वक़्त ख़बरें भी थीं कि दोनों रिलेशनशिप में हैं। जब यश चोपड़ा शादी कर रहे थे तब उनकी होने वाली पत्नी पामेला ने निर्देशक के एक दोस्त से पूछ लिया था कि मुमताज़ और यश के बीच कुछ है क्या।

द लल्लनटॉप की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यश चोपड़ा उन दिनों अपने करियर की शुरुआत ही कर रहे थे। उन्होंने मुमताज़ को अपनी फिल्म, ‘आदमी और इंसान’ में कास्ट किया। ये साल 1969 का वक़्त था। साथ काम करते हुए यश चोपड़ा मुमताज़ को पसंद करने लगे थे। दोनों के अफेयर की ख़बरें बाहर आने लगीं। जब यश चोपड़ा प्लेबैक सिंगर पामेला से शादी करने जा रहे थे तब उनकी होने वाली पत्नी पामेला दोनों के रिश्ते को लेकर असमंजस में थीं।

उन्होंने यश चोपड़ा के दोस्त रोमेश से पूछ लिया था कि यश चोपड़ा और इस हीरोइन मुमताज़ के बीच कुछ चल रहा है क्या? रोमेश ने पामेला से कहा था कि वो बस अच्छे दोस्त हैं। हालांकि पामेला उनके जवाब से संतुष्ट नहीं हुईं और उन्होंने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि यश और मुमताज़ में कुछ तो था।

मुमताज़ और राजेश खन्ना की दोस्ती के भी बड़े चर्चे थे। राजेश खन्ना मुमताज़ को लेकर काफी पोज़ेसिव थे। मुमताज़ ने खुद एक बार बताया था कि जब वो धर्मेंद्र या सुनील दत्त के साथ कोई फिल्म साइन कर लेतीं थीं तब राजेश खन्ना उनसे नाराज़ होकर बोलना ही छोड़ देते थे। मुमताज़ ने अपने एक लाइव सेशन के दौरान कहा था, ‘उन्हें ऐसा लगता था कि उनका मुझ पर हक़ है क्योंकि हमने साथ में कई फ़िल्में की और सभी हिट रहीं। ऐसे में वो मुझसे कहते थे कि आपको ज्यादा फ़िल्में करने की जरूरत ही क्या है।’

दोनों के अफेयर को लेकर भी चर्चे थे लेकिन साल 1973 में राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली। इसके अगले साल जब मुमताज़ ने बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी का फैसला किया तो काका नाराज़ हो गए थे। रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश खन्ना के इस हरकत से उनकी पत्नी डिंपल नाराज़ हो गईं थीं और उन्होंने कह दिया था कि उन्हें मुमताज़ से ही शादी कर लेनी चाहिए थी। वहीं राजेश खन्ना का मानना था कि मुमताज़ ने अपने करियर के पीक पर जाकर घर बसा लिया, इससे उनके करियर पर बुरा असर होगा। शादी के बाद मुमताज़ ने फिल्मों से दूरी बना ली थी।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट