जब पद्मिनी कोल्हापुरी ने सबके सामने प्रिंस चार्ल्स को कर डाला किस, बाद में हो गई थीं शर्मिंदा; एक्ट्रेस ने बयां किया था पूरा किस्सा

80 के दशक में पद्मिनी कोल्हापुरी का इंडस्ट्री में खूब सिक्का चल रहा था। एक्ट्रेस बड़ी हिरोइन बन चुकी थीं, हर डायरेक्टर की पहली पसंद पद्मिनी कोल्हापुरी थी। ऐसे में जाहिर सी बात है उनपर सबकी नजर बनी रहती थी।

Padmini Kolhapuri, पद्मिनी कोल्हापुरी, Padmini Kolhapuri
पद्मिनी कोल्हापुरी (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

7 साल की उम्र से ग्लैमर इंडस्ट्री में काम कर रहीं पद्मिनी कोल्हापुरी की जिंदगी भी बड़ी फिल्मी रही है। प्यार होने से लेकर शादी तक के उनके किस्से मशहूर रहे हैं। वहीं पद्मिनी कोल्हापुरी को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी भी हुई। एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी के साथ एक ऐसी घटना घटी थी जिसकी चर्चा ब्रिटेन तक हुई थी। एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी ने मीडिया के सामने प्रिंस चार्ली को किस कर डाला था। एक्ट्रेस के इस बोल्ड एक्शन को देख सभी बहुत हैरान थे। वहीं बाद में पद्मिनी कोल्हापुरी को भी काफी शर्मिंदगी महसूस हुई थी, जिसके बारे में उन्होंने खुद पूरा किस्सा सुनाया था।

80 के दशक में पद्मिनी कोल्हापुरी का इंडस्ट्री में खूब सिक्का चल रहा था। एक्ट्रेस बड़ी हिरोइन बन चुकी थीं, हर डायरेक्टर की पहली पसंद पद्मिनी कोल्हापुरी थी। ऐसे में जाहिर सी बात है उनपर सबकी नजर बनी रहती थी। एक्ट्रेस एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं तब उनके सेट पर एक ऐसे शख्स की एंट्री हुई जिसे देख पद्मिनी बहुत एक्साइटेड हो गईं और खुद को संभाल नहीं पाई। 80 के दशक में प्रिंस चार्ल्स भारत के दौरे पर थे।

अचानक ही उनका बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग देखने का मन बना, ऐसे में उनका डेलिगेशन राजकमल स्टूडियो आ पहुंचा। वहां फिल्म आहिस्ता-आहिस्ता की शूटिंग चल रही थी। इस फिल्म की मेन एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी थीं। जब पद्मिनी को खबर हुई कि सेट पर प्रिंस चार्ल्स आ रहे हैं ऐसे में वह बेहद खुश हो गईं।

जब प्रिंस चार्ल्स सेट पर आए तो पहले उनकी आरती की गई और फिर वह एक एक कर सबसे मिलने लगे। जब वह पद्मिनी कोल्हापुरी के पास पहुंचे तो एक्ट्रेस से रहा नहीं गया और वह उनके गले लग गईं फिर उन्हें गाल पर किस कर डाला। इसके बाद पद्मिनी ने उन्हें स्वागत माला पहनाई। जब एक्ट्रेस ने प्रिंस चार्ली को किस किया तो ये बात आग की तरह पूरे देश में फैल गई। बात ब्रिटेन तक जा पहुंची। वो वक्त ऐसा था जब किसी को किस करना आम बात नहीं माना जाता था। ऐसे में पद्मिनी कोल्हापुरी ने मीडिया की मौजूदगी में प्रिंस चार्ल्स को किस कर डाला था।

इस खबर पर कई सालों बाद पद्मिनी ने कहा था कि ‘उस घटना के बाद मैं काफी शर्मिंदा थी।’ साल 2013 में टीओआई को दिए इंटरव्यू में पद्मिनी ने इस बारे में बात की थी। उन्होंने अपने इस कॉन्ट्रोवर्शियल किस को लेकर कहा था ‘वह भारत आए थे तो उनका मुंबई आना भी हुआ। उन्हें फिल्म की शूटिंग देखनी थी। हम तब आहिस्ता आहिस्ता की शूटिंग कर रहे थे। तभी राजकमल स्टूडियो में प्रिंस चार्ल्स के आने की खबर मिली। शशिकला ने उनकी आरती उतारी और उन्हें ग्रीट किया। वहीं मैंने उन्हें गाल में किस कर के ग्रीट किया।’

उन्होंने आगे खुलासा कर बताया था- ‘इस घटना के बाद इसकी काफी चर्चा हुई। वो वक्त ऐसा था जब किसी को यूं किस करना कोई आम बात नहीं मानी जाती थी। तो ये बहुत बड़ी बात बन कर सामने आई। फिर ऐसे ही एक बार मैं लंदन छुट्टियों पर गई थी। तभी वहां ब्रिटिश इमिग्रेशन से एक ऑफिसर मेरे पास आया और मुझसे पूछा- क्या आप वहीं हैं जिन्होंने प्रिंस चार्ल्स को किस किया था? ये सुनते ही मैं बहुत शर्मिंदा हो गई थी।’

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।