जब नूतन ने संजीव कुमार को दे मारा तमाचा, सन्न रह गया था पूरा फिल्म सेट; पढ़ें पूरा किस्सा

फिल्म की शूटिंग के दौरान खबरें आने लगी थीं कि संजीव कुमार और नूतन का अफेयर चल रहा है। इस बात को नूतन ने खबरें आने के साथ ही नकारना शुरू कर दिया था

70 के दशक के बेहतरीन कलाकार संजीव कुमार को एक बार एक्ट्रेस नूतन ने फिल्म के सेट पर तमाचा जड़ दिया था। उस वक्त सेट पर सन्नाटा पसर गया था और सब हैरान खड़े रह गए थे। ये वाकया तब का है जब फिल्म देवी की शूटिंग चल रही थी। 1969 में आई इस फिल्म में नूतन और संजीव कुमार दोनों काम कर रहे थे। संजीव और नूतन शुरुआती दौर में अच्छे दोस्त थे। दोनों के बीच हेल्दी रिलेशनशिप था। फिर ऐसा क्या हुआ कि नूतन ने संजीव को सबके सामने थप्पड़ मार दिया?

दरअसल, फिल्म की शूटिंग के दौरान खबरें आने लगी थीं कि संजीव कुमार और नूतन का अफेयर चल रहा है। इस बात को नूतन ने खबरें आने के साथ ही नकारना शुरू कर दिया था। उन्होंने कई बार क्लियर किया था कि उनका और संजीव कुमार का रिश्ता बहुत हेल्दी है और दोनों अच्छे दोस्त हैं। बावजूद इसके रिपोर्ट्स में आए दिन नूतन और संजीव के बारे में छपता ही रहता था। इससे नूतन बहुत परेशान रहने लगी थीं।

नूतन शादीशुदा थीं और एक बच्चे की मां भी थीं। हद तब हो गई जब खबरें आने लगीं कि नूतन अपने पति को डिवॉर्स देना चाहती हैं और संजाव कुमार से शादी करना चाहती हैं। नूतन के लिए ये शॉकिंग था जब उन्हें खबर हुई की ये सब संजीव कुमार का किया धरा है तो एक्ट्रेस खुद को रोक नहीं पाईं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक- नूतन को ये जानकर बहुत गुस्सा आ गया था कि संजीव कुमार ने अफेयर की खबरें चलवाई हैं। जब नूतन को इस बारे में पता चला तो वह अपना गुस्सा रोक नहीं पाईं और सीधा सेट पर जाकर उन्होंने संजीव कुमार को थप्पड़ मार दिया।

नूतन ने 1972 में स्टारडस्ट को इंटरव्यू दिया था जिसमें उन्होंने कहा था- ‘संजीव के साथ मेरा रिलेशन बहुत अच्छा था। हमने साथ में फिल्म ‘गोरी’ में काम किया था। हम बहुत स्ट्रेट फॉर्वर्ड थे और प्रोफेशनल थे। पहली बार जब अफेयर जैसी खबरें पढ़ीं तो हम उस पर हंसे थे लेकिन धीरे धीरे ये बढ़ता गया। मैं ऐसी खबरों से डिस्टर्ब होने लगी थी।’

उन्होंने आगे बताया था- ‘मुझे एक एसोसिएट से पता चला कि संजीव कुमार ने खुद ये किया है, मैं शॉक में थी।’ एक्ट्रेस ने उस वक्त ये भी कहा था कि संजीव कुमार ने कहलवाया है कि एक्ट्रेस उनके साथ रहना चाहती थीं और पति से अलग होने की तैयारी कर रही थीं। इसके अलावा बेटे मोनीष बहल को अपनी कस्टिडी में लेने की तैयारी कर रही थीं।

एक्ट्रेस ने बताया था कि इस बात को जानने के बाद उनका खून उबाले मारने लगा और उन्होंने संजीव कुमार को थप्पड़ मार दिया। नूतन ने ये भी कहा था कि उन्हें अपने एक्शन का कोई अफसोस नहीं है।

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X