scorecardresearch

”बहुत सी चीजों को तौलना पड़ा…” जब फिल्म अभिनेत्री नगमा ने क्रिकेटर के साथ अपने ब्रेकअप पर तोड़ी थी चुप्पी

नगमा और सौरव का प्यार 2001 में परवान चढ़ा था और दोनों उस समय सीरियस रिलेशनशिप में थे। नगमा ने एक इंटरव्यू के दौरान सौरव गांगुली के साथ अपने ब्रेकअप को लेकर चुप्पी तोड़ी।

nagma, bollywood, actress
नगमा ने सौरव गांगूली के साथ अपने ब्रेकअप को लेकर चुप्पी तोड़ी( image: nagma_actress )

अभिनेत्री से राजनेता बनीं नगमा (Nagma) का ग्लैमर सिनेमा के पर्दे से लेकर राजनीति के गलियारे तक चर्चा का विषय रहा है। इनके हुस्न, अदा और सुंदरता पर आज भी लाखों लोगों का दिल धड़कता है। नगमा ने फिल्म ‘बागी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, जिसमें एक्टर सलमान खान मुख्य भूमिका में थे। नगमा जितना फिल्मों में अभिनय के लिए चर्चा में रहीं, उससे कहीं अधिक विवादास्पद प्रेम कहानियों के लिए इन्हें जाना जाता है

सौरव गांगुली के साथ था अफेयर: एक्ट्रेस नगमा का साल 2000 की शुरुआत में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ रिलेशनशिप की खबरों ने चर्चाओं का बाजार काफी गर्म कर दिया था। नगमा ने एक इंटरव्यू में बताया कि भले ही हम दोनों ने कभी मीडिया के सामने एक एक-दूसरे से मोहब्बत की बात कबूल न की हो, लेकिन सब यह बात जानते ही थे।

कैसे हुई प्यार की शुरूआत: सौरव गांगुली की नगमा से मुलाकात 1999 के वर्ल्ड कप के दौरान हुई थी, और क्रिकेटर को साल 2000 की शुरुआत में अदाकारा नगमा से मोहब्बत हो गई थी। नगमा और सौरव का प्यार 2001 में परवान चढ़ा था और दोनों उस समय सीरियस रिलेशनशिप में थे। हालांकि, उन्होंने अपने रिलेशनशिप को हमेशा सीक्रेट रखा और जमाने के सामने खुलकर कभी अपने प्यार का इजहार नहीं किया।

शादीशुदा थे सौरव गांगुली: सौरव पहले से शादीशुदा थे और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी थे। यहां तक खबरें आने लगी थीं कि दोनों ने गुपचुप तरीके से आंध्र प्रदेश के एक मंदिर में शादी रचा ली है, लेकिन दोनों ने ही अपनी शादी की खबरों से साफ इनकार कर दिया था। बता दें साल 1997 में सौरव गांगुली ने अपनी बचपन की दोस्त और साथी डोना से परिवार के खिलाफ जाकर शादी की थी।

ब्रेकअप पर नगमा ने किया खुलासा: एक में दिए इंटरव्यू में नगमा ने सौरव के साथ ब्रेकअप पर खुलकर बात की थी। नगमा ने कहा, ‘कोई कुछ भी कहे, लेकिन किसी ने भी किसी भी बात से इंकार नहीं किया है। जब तक एक-दूसरे की जिंदगी में एक-दूसरे की मौजूदगी को नकारा न जा सके, तब तक कोई भी कुछ भी कह सकता है। बाकी और चीजों के अलावा किसी का करियर दांव पर लगा था। इसलिए अलग तो होना ही था। ईगो और एक-दूसरे के साथ रहने की जिद के बजाय एक इंसान को काफी चीजों के बारे में सोचना पड़ता है। बड़ी चीजों के लिए कभी-कभी छोटी चीजों की कुर्बानी देनी पड़ती है।’

मैंच हारने पर नगमा को किया जाता था टारगेट: जब भारत कोई मैच हारता था, तो लोग नगमा और सौरव के रिश्ते को ब्लेम करते थे। इससे परेशान होकर नगमा ने एक बार कहा था कि, ”जब कोई खेल खेला जाता है, तो लोगों को यह समझना चाहिए कि यह एक खेल है। यह बहुत अजीब है कि लोग किसी के व्यक्तिगत प्रदर्शन को किसी के साथ भावनात्मक जुड़ाव से जोड़कर देखते हैं।”

नगमा का शानदार रहा फिल्मी करियर: नगमा ने फिल्म ‘बागी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, जिसमें एक्टर सलमान खान मुख्य भूमिका में थे। इसके अलावा उन्होंने कुछ बड़े बैनर की फिल्में कीं जिसमें, ‘पुलिस और मुजरिम’, ‘किंग अंकल’, ‘बेवफा से वफा’ और ‘यलगार’ शामिल हैं। इसके बाद उन्होंने अपना रुख साउथ फिल्म इंडस्ट्री की ओर किया और वह तमिल और तेलुगू सिनेमा की नंबर वन हीरोइन बन गईं।

पढें मनोरंजन (Entertainment News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट