मुझे शाहरुख की मां या अक्षय कुमार की आंटी का रोल नहीं करना है- जब फिल्मों में कमबैक के सवाल पर बोलीं मुमताज़

मुमताज़ से जब उनके कमबैक पर सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा था कि वो शाहरुख खान की मां और अक्षय कुमार की आंटी का रोल नहीं करना चाहतीं। उन्होंने कहा था कि उनका समय बीत चुका है।

mumtaz, mumtaz biography, shahrukh khan
मुमताज़ अपने परिवार के साथ लंदन में रहतीं हैं (Photo-File)

एक वक्त मुमताज और राजेश खन्ना की जोड़ी बड़े परदे पर राज करती थी। मुमताज ने फिल्मी दुनिया के पहले सुपरस्टार के साथ मिलकर कई यादगार फिल्में दीं। उनका करियर जब पीक पर था तब उन्होंने साल 1974 में कई अभिनेताओं का दिल तोड़ते हुए बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी कर ली। मयूर से शादी के बाद मुमताज फिल्मों से दूर होती चलीं गईं और एक वक्त उन्होंने फिल्मों को अलविदा कह दिया। सालों बाद जब उनसे 2017 में उनके कमबैक पर सवाल पूछा गया तब उन्होंने कहा था कि वो शाहरुख खान और अक्षय कुमार की मां का रोल नहीं करना चाहतीं।

मुमताज का कहना था कि अब उन्हें मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्में नहीं मिलेंगी इसका मतलब ये नहीं कि वो मां या आंटी के किरदार निभाएंगी। फिल्मफेयर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुमताज ने फिल्मों ने अपने कमबैक को लेकर कहा था, ‘मैं शाहरुख खान की मम्मी या अक्षय कुमार की आंटी नहीं बनना चाहती। हर किसी का अपना समय होता है, मेरा समय बीत चुका है।’

साल 2008 में आईफा की तरफ से मुमताज को पुरस्कृत किया गया था। उस दौरान भी उनसे फिल्मों में कमबैक को लेकर सवाल पूछा गया था जिसके जवाब में उन्होंने कहा था कि अब वो इतनी आलसी हो चुकीं हैं कि फिल्में नहीं कर सकतीं।

मुमताज जब अपने करियर के पीक पर थीं तब कई अभिनेताओं का उन पर क्रश था। उसी दौरान उन्होंने मयूर से शादी का फैसला किया जिसे सुनकर खुद राजेश खन्ना बेहद नाराज़ हुए थे। इस बात को लेकर मुमताज ने कहा था, ‘मैं खुशनसीब थी कि लोग मुझसे शादी करना चाहते थे। आकर्षण था लेकिन मैंने कभी उन्हें कोई रिप्लाई नहीं दिया। मैं हर रोज सुबह 4 बजे उठती थी, 9 बजे स्टूडियो जाना होता था। मेरे पास इतनी जिम्मेदारियां थीं कि किसी अफेयर के लिए वक्त नहीं था। मेरे पास रोमांस का वक्त नहीं था।’

मयूर माधवानी से शादी के बाद मुमताज विदेश में बस गईं। उनकी शादीशुदा जिंदगी में उस वक्त बड़ा भूचाल आ गया था जब उनके पति किसी और अफेयर में पड़ गए थे। लेकिन मुमताज ने उस मुश्किल परिस्थिति का डटकर सामना किया और उनके पति उनके पास लौट आए थे।

उन्होंने कहा था, ‘मैं एक प्रैक्टिकल महिला हूं। मेरी दो खूबसूरत बेटियां हैं और एक पति है जो मुझे बहुत प्यार करता है। मैं अपनी शादी को किसी कथित अफेयर के लिए तोड़ नहीं सकती थी।’

पढें मनोरंजन समाचार (Entertainment News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट