ताज़ा खबर
 

और मुमताज ने अमिताभ बच्चन को गिफ्ट कर दी थी आलीशान मर्सिडिज़ कार

उन्होंने दारा सिंह के साथ 16 फिल्मों में काम किया जिसमें से 10 हिट साबित हुईं। इसके बाद राजेश खन्ना के साथ बनी उनकी जोड़ी भी सुपरहिट साबित हुई लेकिन 70 के दशक में एक घटना ने साबित किया था कि मुमताज़ एक बड़ी अभिनेत्री होने के साथ ही बड़े दिलवाली भी थीं।

मुमताज एक दौर में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार की जाती थी।

60 के दशक में बॉलीवुड के रूपहले पर्दे पर राज करने वाली मुमताज़ का आज जन्मदिन है। 31 जुलाई, 1947 को जन्मी मुमताज़ की मां नाज और चाची नीलोफर पहले से ही अभिनय की दुनिया में थीं लेकिन वे सिर्फ जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर ही काम करते थे। 1960 के सालों में मुमताज ने कई फिल्मों में सह अभिनेत्री के रोल्स किए। उस दौर में बॉलिवुड में दारा सिंह की एंट्री हुई, लेकिन दारा सिंह के साथ फिल्मी पर्दे पर कोई भी हीरोइन जोड़ी बनाने से डरती थी। मुमताज ने इस बात का फायदा उठाया और दारा सिंह के साथ 16 फिल्मों में काम किया जिसमें से 10 हिट साबित हुईं। इसके बाद राजेश खन्ना के साथ बनी उनकी जोड़ी भी सुपरहिट साबित हुई लेकिन 70 के दशक में एक घटना ने साबित किया था कि मुमताज़ एक बड़ी अभिनेत्री होने के साथ ही बड़े दिलवाली भी थीं।

दरअसल अमिताभ बच्चन और मुमताज़ ने 1973 में एक फिल्म ‘बंधे हाथ’ में साथ काम किया था। उस दौर में मुमताज़ को बॉलीवुड की टॉप हीरोईन में शुमार किया जाता था वही अमिताभ इंडस्ट्री में एक मुकाम हासिल करने को लेकर संघर्ष कर रहे थे। हालांकि फिल्म की शूटिंग के दौरान मुमताज़ ने अमिताभ को कभी ये एहसास नहीं होने दिया कि वे किसी बड़ी अदाकारा के साथ काम कर रहे हैं। उस दौर में मुमताज़ एक शानदार गाड़ी मर्सिडीज़ की मालिक थीं। उनकी कार सेट पर सबसे महंगी कारों में शुमार थी और अमिताभ उस दौर में एक साधारण सी कार से आते थे। ज़ाहिर है, सेट पर मौजूद कई लोग इस कार से बेहद प्रभावित थे और इनमें अमिताभ का नाम भी शामिल था। वे इस कार से इतना इंप्रेस थे कि उन्होंने शूटिंग के दौरान एक बार अपने दोस्तों से कहा था कि एक दिन वे भी मर्सिडीज़ से ही चलेंगे।

अमिताभ और मुमताज़

अमिताभ की इस बात के बारे में मुमताज़ को पता चल गया था लेकिन उन्होंने उस दिन उनसे कुछ नहीं कहा था। हालांकि अमिताभ एक दिन जब शूटिंग कर वापस जा रहे थे तो उन्होंने देखा था कि उनकी कार गायब थी। उन्हें पता चला कि मुमताज़ उनकी कार को ले गई हैं और अपनी आलीशान मर्सिडीज़ कार की चाभी अमिताभ के लिए छोड़ गई हैं। मुमताज़ ने अमिताभ के लिए ये  संदेश भी दिया था कि वे इस कार को जितने दिनों तक चाहें, तब तक रख सकते हैं अमिताभ, मुमताज़ के इस अंदाज़ से हैरान थे। अमिताभ और मुमताज़ ने ज़्यादा फिल्मों में साथ काम नहीं किया लेकिन उनके इस अंदाज़ को देखकर वे भी मुमताज़ के कायल हो गए थे।

https://www.jansatta.com/entertainment/;

Next Stories
1 देखें, कैमरे से बचा प्रियंका ने कैसे चालाकी से छुपा ली अपनी रिंग
2 कास्टिंग काउच के लिए तैयार नहीं हुई तो एक्‍ट्रेस को 8 महीने तक नहीं मिला काम, अब किया खुलासा
3 सेलिब्रिटीज ले रहे Kiki चैलेंज, मुंबई पुलिस की चेतावनी- नौटंकी बंद करो वर्ना एक्‍शन लेंगे
ये पढ़ा क्या?
X