ताज़ा खबर
 

‘तेजाब’ के लिए मीनाक्षी शेषाद्रि को साइन कर चुके थे डायरेक्टर फिर माधुरी दीक्षित कैसे बन गई मुन्ना की ‘मोहिनी’

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने तेजाब, बेटा जैसी कई बहतरीन फिल्मों में साथ काम किया।

फिल्म ‘अबोध’ से अपने करियार की शुरुआत करने वाली माधुरी के लिए वो दौर बेहद कठिन था।

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित ने तेजाब, बेटा जैसी कई बहतरीन फिल्मों में साथ काम किया। इन दोनों की पहली ‘तेजाब’ थी, जरा सोचिए अगर तेजाब में माधुरी दीक्षित की जगह कोई और एक्ट्रेस होती तो क्या अनिल और माधुरी की ये सुपरहिट जोड़ी बन पाती। फिल्म ‘अबोध’ से अपने करियार की शुरुआत करने वाली माधुरी के लिए वो दौर बेहद कठिन था। लेकिन फिल्म ‘तेजाब’ ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया। इस फिल्म में माधुरी अनिल कपूर के अपोजिट लीड रोल में नजर आईं थी। रिलीज होते ही इस फिल्म ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे। इस फिल्म में माधुरी के मोहिनी वाले अवतार को लोगों ने खूब पसंद किया। इस फिल्म का गाना ‘एक दो तीन’ भी लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ। चार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीतने वाली यह फिल्म आज भी माधुरी दीक्षित के लिए बेहद खास है।

लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म को पहले मीनाक्षी शेषाद्रि ने साइन किया था। लेकिन कम फीस और शूटिंग के लिए टाइम ना हो पाने की वजह से वो ये फिल्म नहीं कर पाईं और फिर उनकी जगह माधुरी दीक्षित को साइन किया गया।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25900 MRP ₹ 29500 -12%
    ₹3750 Cashback
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback

इस फिल्म के बाद से माधुरी बॉलीवुड की धक-धक गर्ल बन गईं। हर कोई उन्हें लेकर अपनी फिल्म बनाना चाहता था। उस दौरान अनिल कपूर ने माधुरी का काफी साथ दिया और उनके साथ कई फिल्में भी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App